पॉलिटिकलहेडलाइन

खबर चुनावी है : ये कैसी अनदेखी……पायलट के मंच पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री जयसिंग को नही मिल सकी कुर्सी, बीच कार्यक्रम में मंच से उतरे फिर…..! देखिये VIDEO

रायपुर/कोरबा 28 अप्रैल 2024। कांग्रेस पार्टी में एक तरफ भगदड़ मची हुई है, वहीं दूसरी तरफ पार्टी के सीनियर लीडर अपने ही पार्टी के नेताओं को भरी सभा में नजर अंदाज करते नजर आ रहे है। कुछ ऐसा ही नजारा आज कोरबा में देखने को मिला। यहां कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट का सभा रामपुर विधानसभा के रजगामार में रखा गया था। मंच पर सचिन पायलट के पहुंचते ही वहां रखी कुर्सियों में बड़े से लेकर छोटे कार्यकर्ता कुर्सियों में बैठ गये। लेकिन पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को कुर्सी ही नही मिली। आलय ऐसा रहा कि काफी देर तक कुर्सी के लिए बड़े नेताओं के द्वारा पूछे नही जाने पर जयसिंह अग्रवाल मंच से ही नीचे उतर गये।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के बाद अब तीसरे चरण के चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ गयी है। सूबे की हाई प्रोफाइल सीट बन चुकी कोरबा लोकसभा में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है। चुनाव प्रचार की इसी कड़ी में आज कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की सभा कोरबा लोकसभा के रामपुर विधानसभा अंतर्गत रजगामार क्षेत्र में रखा गया। एसईसीएल के कोयलांचल क्षेत्र में रखे इस आम सभा में आज दोपहर प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डाॅ.चरणदास महंत के साथ प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट तय समय पर कार्यक्रम में पहुंचे। सभा स्थल पर मंच पर सभी बड़े नेताओं के बैठने की पूरी व्यवस्था बनायी गयी थी। लेकिन मंच पर सचिन पायलट के पहुंचते ही पहली लाइन में सभी बड़े नेताओं से लेकर स्थानीय विधायक कुर्सी पर बैठ गये।

पिछली लाइन की कुर्सी में पार्टी पदाधिकारियों ने अपना कब्जा जमा लिया। मंच पर चल रहे इस पूरे सीन में एक दृश्य काफी अटपटा दिखा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल को फ्रंट लाइन में चेयर ही नही मिल सका। लिहाजा ज्योत्सना महंत जब मंच पर भाषण देने गयी, तब कुछ देर तक तो उस कुर्सी पर पूर्व मंत्री बैठे दिखे। लेकिन जैसे ही ज्योत्सना महंत भाषण देकर वापस लौटी, वैसे ही जयसिंह अग्रवाल को कुर्सी के लिए आगे-पीछे देखना पड़ा। रामपुर विधायक और कुछ एक जिला स्तर के पदाधिकारियों द्वारा कुर्सी देने की भी पेशकस की गयी, लेकिन पूर्व मंत्री ने उन्हे सम्मान के साथ बैठे रहने को कहते हुए खुद मंच के एक कोने पर खड़े रहे। वीडियों में देखा जा सकता है कि जयसिंह अग्रवाल जहां खड़े है, ठीक बगल में रामपुर के पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर कुर्सी पर बैठे हुए है।

श्यामलाल कंवर ने भी एक बार बैठने की बात कही, लेकिन जयसिंह अग्रवाल ने उन्हे भी  बैठने से मना करते हुए श्यामलाल कंवर को कुर्सी पर बैठे रहने का संकेत दे दिया। लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के दौरान डाॅ.चरणदास महंत ने जयसिंग अग्रवाल के लिए कुर्सी की व्यवस्था करने का निर्देश देने के बजाये सचिन पायलट से ही चर्चा में मंच पर व्यस्त नजर आये। लिहाजा कुछ देर बाद ही जयसिंह अग्रवाल मंच के पीछे की तरफ से नीचे उतर गये। इसके बाद किसी ने इस बात की जानकारी बड़े नेताओं को दी गयी। जिसके बाद आनन फानन में माइक स्टैंड के पास एक अलग से कुर्सी की व्यवस्था कराकर जयसिंह अग्रवाल को दोबारा मंच पर बुलाकर बैठाया गया। कोरबा में घटित इस पूरे घटनाक्रम का विडियों भी सामने आया है। इस पूरे विडियों को देखने के बाद अब सियासी गलियारे में कई तरह की बाते की जा रही है। कुल मिलाकर देखा जाये तो प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट के इस आम सभा में पार्टी के जवाबदार लोगों की लापरवाही खुलकर सामने आयी है।

 

 

 

 

Back to top button