स्पोर्ट्सहेडलाइन

बुमराह ने क्रिकेट में लगाया फुटबॉल का तड़का,मनाया अंग्रेज फुटबॉलर जैसा जश्न..

दिल्ली12 अक्टूबर 2023|मैनचेस्टर यूनाइटेड के फुटबॉलर मार्कस रदरफोर्ड को गोल करने का बाद अलग अंदाज में जश्न मनाने के लिए जाना जाता है। वहीं विश्व कप 2023 में खेले जा रहे भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले के दौरान इब्राहिम जादरान का विकेट लेने के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी इसी तरह का जश्न मनाते हुए देखा गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

रदरफोर्ड जिस तरह से सिर पर अंगुली रखकर सेलिब्रेट करते हैं, बुमराह ने भी ऐसे ही विकेट लेने के बाद जश्न मनाया। भारतीय क्रिकेटरों की फुटबॉल में काफी दिलचस्पी है और यह बात किसी से छुपी नहीं है। एक छोर से सिराज ने जहां रन लुटाए, वहीं बुमराह ने दबाव कम नहीं होने दिया और इसी दबाव में इब्राहिम को आउट कर दिया।

दरअसल बुमराह ने इंग्लिश फुटबॉलर मार्कस रैशफोर्ड की तरह जश्न मनाया. उन्होंने विकेट लेने के बाद अपने माथे के साइड में एक उंगली रखी. उनकी फोटो मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है. फोटो में बुमराह के साथ-साथ रैशफोर्ड भी नजर आ रहे हैं. इस फोटो पर मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स समेत कई टीम्स ने कमेंट किया है. फैंस के भी दिलचस्प रिएक्शन देखने को मिले हैं. रैशफोर्ड मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलते हैं. 

गौरतलब है कि बुमराह ने दिल्ली में खेले गए मुकाबले में 10 ओवरों में 39 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्होंने इब्राहिम जादरान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह और राशिद खान का विकेट लिए. अफगानिस्तान ने इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए 272 रन बनाए. बुमराह के साथ-साथ हार्दिक पांड्या ने भी दो विकेट लिए. उन्होंने गुरबाज और अजमतुल्लाह को आउट किया. 

भारत ने अफगानिस्तान के दिए लक्ष्य को 35 ओवरों में ही हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने शतक लगाया. उन्होंने 84 गेंदों का सामना करते हुए 131 रन बनाए. रोहित ने 16 चौके और 5 छक्के लगाए. विराट कोहली ने नाबाद 55 रन बनाए. उन्होंने 6 चौके लगाए. ईशान किशन ने 47 रनों का योगदान दिया. 

Back to top button