हेडलाइनक्राइम

CG ब्रेकिंग : राजधानी रायपुर के कोर्ट से पुलिस को चकमा देकर कैदी फरार, SSP ने 2 कांस्टेबल को किया सस्पेंड

रायपुर 29 मार्च 2024। राजधानी रायपुर में कोर्ट परिसर में पुलिस को चकमा देकर एक विचाराधीन बंदी फरार हो गया। बताया जा रहा है कि कोर्ट के लाॅकअप से कोर्ट रूम ले जाने के दौरान मौका पाकर कैदी फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। आनन फानन में इस कैदी के फरार होने की जानकारी पुलिस को दी गयी। उधर ड्यूटी पर तैनाती के दौरान लापरवाही करने वाले 2 कांस्टेबल को एसएसपी संतोष सिंह ने सस्पेंड कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। पुलिस के मुताबिक 2 महीने पहले रायपुर पुलिस ने अहमदनगर महाराष्ट् निवासी प्रदीप आदिनाथ को पुलिस ने नशे का कारोबार करते गिरफ्तार किया था। एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर नशे के इस सौदागर को पुलिस ने जेल भेज दिया था। गुरूवार को विचाराधीन बंदी प्रदीप आदिनाथ को रायपुर कोर्ट में पेशी में लाया गया था। जहां कोर्ट के लाॅकअप में लाकर उसे बंद किया गया था। पेशी का नंबर आने के बाद ड्यूटी पर तैनात दो कांस्टेबल बंदी को लेकर कोर्ट रूम के लिए रवाना हुए थे।

इसी दौरान शातिर बंदी ने पुलिस जवानों को चकमा देकर कोर्ट परिसर से फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया। आनन फानन में घटना की जानकारी सिविल लाइन पुलिस थाने में दी गयी। जिसके बाद पुलिस ने फरार बंदी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है। उधर कोर्ट परिसर से विचाराधीन बंदी के फरार होने के मामले में एसएसपी संतोष सिंह ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले 2 आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Back to top button