हेडलाइन

कांग्रेस नेता की पत्नी नकल करते पकड़ाई… फ्लाइंग स्कावाड परीक्षा के दौरान पहुंची, तो मचा हड़कंप ..

बिलासपुर 2 मार्च 2023। परीक्षा का सिलसिला जारी है। बोर्ड परीक्षा से लेकर यूनिवर्सिटी तक की परीक्षाएं चल रही है। इस दौरान बिलासपुर से नकल का अजब मामला सामने आया है। बिलासपुर के कौशलेंद्र राव महाविद्यालय में कांग्रेस नेता की पत्नी नकल करते पकड़ी गई है।जानकारी के अनुसार अटल यूनिवर्सिटी में विधि की परीक्षाएं शुरू हो गई है। इसी यूनिववर्सिटी से संबद्ध कालेज में कांग्रेस नेता की पत्नी की नकल करते पकड़ा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक परीक्षा केंद्र में दो बार उड़नदस्ता निरीक्षण (BILASPUR NEWS) करने पहुंची। परीक्षा आरंभ होने के डेढ़ घंटे बाद तीन सदस्य निरीक्षण करने आए। इस दौरान उन्हें कुछ भी नहीं मिला। अचानक परीक्षा के अंतिम क्षण में दो सदस्य फिर आये और सीधे कांग्रेस नेता की पत्नी के पास पहुंचे।

बताया गया कि कांग्रेस नेता की पत्नी विधि संकाय के पंचम सेमेस्टर की परीक्षा दे रही थी। नकल करते पकड़े जाने के खिलाफ परीक्षा में अनुचित साधन उपयोग करने का प्रकरण दर्ज किया गया है। बता दें कि नकल करते पकड़ी गई महिला योग आयोग के सदस्य की पत्नी है।आज पंचम सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित की गई है। बताया गया कि नकल रोकने के लिए उड़नदस्ता की टीम परीक्षा केंद्रों का दौरा कर रही है। इसी कड़ी में अटल यूनिवर्सिटी की केंद्रीय उड़नदस्ता की टीम कौशलेंद्र राव महाविद्यालय पहुंची और यहां उन्होंने कांग्रेस नेता की पत्नी को ​नकल करते हुए पकड़ा है।

परीक्षा के अंतिम पांच मिनट अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय द्वारा गठित केंद्रीय उड़नदस्ता की दो सदस्यी टीम औचक निरीक्षण करने पहुंची। परीक्षा हाल कक्ष क्रमांक तीन में दोनों अधिकारी सीधे पहुंचे और छात्रा व पूर्व पार्षद की पत्नी को खड़े होने कहा गया। इस दौरान बेंच के नीचे कागज का चुटका रखा हुआ था। जिससे अधिकारियों ने अपने कब्जे में लेकर नकल प्रकरण दर्ज कर लिया। अन्य छात्रों की मानें तो अधिकारी सिर्फ कांग्रेस नेता की पत्नी के पास ही पहुंचे थे। जैसे ही अन्य छात्रों को इसका पता चला केंद्र में खलबली मच गई। छात्रा बार-बार कहती रही की यह कागज मेरा नहीं है।

Back to top button