मनोरंजनहेडलाइन

एक विवाह ऐसा भी! शादी से पहले सीढ़ियों से गिर दुल्हन के पैर टूटे, बारात लेकर अस्पताल पहुंचा दूल्हा, धूमधाम से दोनों की हुई शादी….

कोटा 14 फरवरी 2023: राजस्‍थान के कोटा में अनूठी शादी हुई है, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। करीबी लोगों की मौजूदगी में शादी की रस्‍में निभाई गई। इसके लिए अस्‍पताल में कॉटेज बुक करवाया गया था। उसे शानदार ढंग से सजाया भी गया।

दरअसल, हुआ ये था कि कोटा जिले के रामगंजमंडी इलाके के भावपुरा निवासी शिवलाल राठौर के बेटे पंकज की 12 फरवरी को रावतभाटा के हाट चौक निवासी रमेश राठौर की बेटी मधु से शादी तय थी। शादी के कुछ ही देर पहले दुल्हन सीढ़ियों से गिर गई। इस हादसे में दुल्हन का हाथ-पैर टूट गया। उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ जो चर्चा का विषय बन गया। दुल्हन से शादी करने के लिए दूल्हा बारात लेकर अस्पताल पहुंच गया। वहां दोनों की शादी हुई। जी हां, ये दिलचस्प खबर राजस्थान के कोटा शहर की है। हाथ-पैर टूटने के बाद दुल्हन को एमसीएस अस्पताल में एडमिट कराया गया।

सीढ़ियों से गिरने के बाद आनन-फानन में लड़की के परिवार वालों ने उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया। हॉस्पिटल के कॉटेज वार्ड को पूरी तरह से सजाया गया। वहां दूल्हा-दुल्हन ने फेरे लिए। वरमाला समेत अन्य रस्में हॉस्पिटल में ही पूरी हुई। हालांकि शादी के दौरान वहां बस परिवार के लोग मौजूद थे। ज्यादा लोगों के आने की परमिशन हॉस्पिटल की तरफ से नहीं दी गई थी। परिवार के लोगों ने यह शादी पूरे रीति-रिवाज से संपन्न कराई।

परिवार के लोगों ने बताया कि रामगंज मंडी के पंकज राठौड़ की शादी रविवार को रावतभाटा के मधु राठौड़ से होने वाली थी। दोनों के घरों में खुशियों का माहौल था। शादी की तैयारियां चल रही थीं। शादी से पहले ही मधु सीढ़ियों से गिर गई। इस हादसे में मधु के हाथ-पैर टूट गए। मधु के सिर में भी चोटें आईं। उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।

घायल मधु के परिवार वालों ने उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया। परिवार वालों को डर था कि अब मधु की शादी कैसे होगी। इस हादसे की जानकारी जब पंकज राठौड़ को मिली तो उसने हॉस्पिटल में ही शादी करने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद दोनों के परिवार ने यह तय किया कि शादी हॉस्पिटल में ही कराई जाएगी।

दूल्हे के एक रिश्तेदार ने बताया कि शादी के लिए हॉस्पिटल से परमिशन लिया गया। इसके बाद हॉस्पिटल के कॉटेज वार्ड को बुक किया गया। कमरे को फूलों से सजाया गया। इसके बाद वहां दोनों की शादी संपन्न हुई। दोनों के परिवार में जबरदस्त उत्साह था। इस शादी के बारे में जो भी सुन रहा है वो दूल्हे की तारीफ कर रहा है। वहीं इस शादी की चर्चा अब हर जगह हो रही डॉक्टरों ने बताया कि अभी कुछ दिनों तक मधु को हॉस्पिटल में एडमिट रखा जाएगा।

Back to top button