स्पोर्ट्स

दिवाली के पहले दिवाली : कोहली ने आखिरी ओवर में भारत को जिताया….पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में पीटा

मेलबर्न 23 अक्टूबर 2022। भारत ने टी ट्वेंटी मैच में पाकिस्तान को हरा दिया है। रोमांच के चरम पर पहुंचे इस मैच में विराट कोहली ने 82 रनों की पारी खेली। आखिरी गेंद पर भारत ने चौका लगाकर जीत अपने नाम किया। इससे पहले भारत ने 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने इफ्तिखार अहम के अर्धशतक व शान मसूद के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने इस स्कोर को चेज करते हुए मैच को 5 विकेट से जीत दर्ज की। 

भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने 4 रन के स्कोर पर बोल्ड आउट कर दिया। भारत का दूसरा विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गिरा और उन्हें हैरिस राउफ ने 4 रन के स्कोर पर कैच आउट करवा दिया। हैरिस राउफ ने सूर्यकुमार यादव को 15 रन पर आउट कर दिया। अक्षर पटेल सिर्फ 2 रन बनाकर दूर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। विराट कोहली ने 43 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। हार्दिक पांड्या 40 रन बनाकर मो. नवाज की गेंद पर आउट हो गए। 

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने डेब्यू टी20 वर्ल्ड कप मैच की पहली ही गेंद पर बाबर आजम को डक पर आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिला दी। अर्शदीप सिंह ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई और उन्होंने मो. रिजवान को 4 रन पर कैच आउट करवा दिया। रिजवान का कैच भुवनेश्वर कुमार ने पकड़ा। इफ्तिखार अहमद भारत के लिए खतरनाक साबित हो रहे थे और उन्होंने 34 गेंदों पर 4 छक्केव 2 चौकों की मदद से 51 रन बना लिए थे, लेकिन शमी ने उन्हें पगबाधा आउट करके उनकी पारी का अंत किया और भारत को राहत दिलाई। 

हार्दिक पांड्या ने भारत को चौथी सफलता दिलाई और शाबाद खान को 5 रन के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट करवा दिया। हार्दिक पांड्या ने हैदर अली के रूप में अपना दूसरा विकेट लिया और उन्हें 2 रन पर सूर्यकुमार के हाथों कैच करवा दिया। हार्दिक ने मो. नवाज के रूप में इस मैच का तीसरा विकेट लिया और उन्हें 9 रन पर कैच आउट करवा दिया। अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली को 2 रन पर कैच आउट करवा दिया। शाहीन अफरीदी को 16 रन पर भुली ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। शान मसूद ने 42 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 52 रन बनाए और नाबाद रहे। भारत की तरफ से पहली पारी में अर्शदीप सिंह व हार्दिक पांड्या ने 3-3 जबकि भुवी और शमी ने एक-एक विकेट लिए।  

Back to top button