स्पोर्ट्स

मोहम्मद सिराज फिर बनेंगे नंबर एक बॉलर…

25 अक्टूबर 2023|वनडे वर्ल्ड कप के चलते आईसीसी की रैंकिंग में इस बार काफी ज्यादा उठापटक होती हुई नजर आ रही है। हर मैच में खिलाड़ी जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उसके बाद बुधवार को आने वाली रैंकिंग में बदलाव हो रहा है। खासकर बॉलर्स की रैंकिंग की बात करें तो भारतीय टीम के तेज के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को फायदा होते हुए नजर आ रहा है। वहीं साउथ अफ्रीका के केशव महाराज ने तो लंबी छलांग लगा दी है। नई रैंकिंग में ऐसा लगता है कि मोहम्मद सिराज एक बार फिर से नंबर एक बॉलर बनने के करीब हैं।

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में जोश हेजलवुड नंबर वन, सिराज दूसरे पायदान पर पहुंचे 

आईसीसी की रैंकिंग में अगर बॉलर्स की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं। उनकी रेटिंग अब 670 की हो गई है। जो इससे पहले 660 की थी। वहीं नंबर दो पर मोहम्मद सिराज आ गए हैं। सिराज इससे पहले की रैंकिंग में 656 की रेटिंग के साथ नंबर तीन पर थे। लेकिन अब उनकी रेटिंग 668 की हो गई है। उन्हें रेटिंग के साथ साथ रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। वहीं बात अगर साउथ अफ्रीका के ​केशव महाराज की करें तो वे नंबर पांच से सीधे तीसरे पर आ गए हैं। इससे पहले ​केशव की रेटिंग 644 थी, जो अब बढ़कर 656 हो गई है। इस तरह से देखें तो सिराज और जोश के बीच रेटिंग का फासला केवल दो का ही रह गया है, जो एक ही मैच में खत्म हो सकता है। 

ट्रेंट बोल्ट नंबर दो से सीधे पांचवें स्थान पर खिसके 
केशव महाराज के बाद नंबर चार पर अफगानिस्तान के राशिद खान हैं, उनकी रेटिंग अब 654 की है। वहीं न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट जो 659 की रेटिंग के साथ नंबर दो पर थे, अब 653 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर आने के लिए मजबूर हो गए हैं। नंबर छह पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी है, जिनकी रेटिंग 641 है। ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा की रेटिंग 635 है और वे नंबर सात पर हैं। वहीं न्यूजीलैंड के मैट हेनरी 634 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर हैं। भारत के कुलदीप यादव जो नंबर आठ पर थे, लेकिन अब 632 की रेटिंग के साथ नंबर नौ पर पहुंच गए हैं। वहीं पाकिस्तान के शहीन अफरीदी 625 की रेटिंग से अब नंबर दस पर आ गए हैं। इससे पहले वे टॉप 10 में नहीं थे, लेकिन पिछले कुछ मैचों में विकेट लेने का फायदा उन्हें मिलता हुआ नजर आ रहा है।

Back to top button