स्पोर्ट्स

रेप केस में जमानत पर छूटे क्रिकेटर ने मचाया तहलका… अब बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

नेपाल 21 अप्रैल 2023: नेपाल के स्टार क्रिकेटर और टीम के कप्तान रहे संदीप लामिछाने के लिए पिछला साल बेहद ही खराब रहा है. उन पर एक नाबालिग लड़की ने रेप का आरोप लगाया था. इसी मामले में संदीप को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था. वह नेपाल टीम के कप्तान थे और मामले के कारण उनकी कप्तानी भी छिन गई.

नेपाल के करिश्माई स्पिनर संदीप लामिछाने ने वनडे क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. पिछले कुछ समय से विवादों में रहे संदीप ने वनडे क्रिकेट में जो कारनामा किया है उसके बलबूते उन्होंने वनडे क्रिकेट खेले कई महान गेंदबाजों को भी पीछे छोड़ दिया है. संदीप ने ये उपलब्धि ओमान के खिलाफ हासिल की है. आईए बताते है कि संदीप (Sandeep Lamichhane) के नाम वनडे क्रिकेट का कौन सा बड़ा रिक़ॉर्ड दर्ज हो गया है.

नेपाल के त्रिभुवन यूनिवर्सीटी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में ओमान के साथ खेले जा रहे मुकाबले में संदीप (Sandeep Lamichhane) ने वनडे क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं. संदीप वनडे क्रिकेट में सबसे तेज गति से 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. संदीप ने अपने 42 वें मैच में ये उपलब्धि हासिल की है और अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से ओमान के खिलाफ नेपाल की स्थिति मजबूत कर दी है.

संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) ने वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने के मामले में राशिद खान को पीछे छोड़ा है. राशिद खान ने 44 मैच में 100 विकेट लिए थे. अब उनका स्थान इस लिस्ट में दूसरा हो गया है. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मिचेल स्टार्क हैं जिन्होंने 52 मैचों में 100 विकेट लिए. चौथे स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सकलैन मुश्ताक हैं जिन्होंने ये कारनामा सिर्फ 53 मैचों में किया था. 5 वें स्थान पर इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड हैं जिन्होंने 54 मैचों में 100 विकेट लिए थे.

संदीप को सबसे पहले पहचान 2018 में मिली थी, जब वह पहली बार IPL खेले थे. तब उनकी उम्र महज 17 साल थी. संदीप को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था. संदीप ने आईपीएल में 9 मैच खेले, जिसमें 13 विकेट लिए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में संदीप ने नेपाल टीम के लिए 44 टी20 मैचों में 85 विकेट चटकाए हैं. संदीप ने अब तक 40 वनडे मैच खेले, जिसमें 98 विकेट लिए हैं.

Back to top button