टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

जन्माष्टमी पर राधा-कृष्ण की मूर्ति का 100 करोड़ के आभूषणों से हुआ श्रंगार

ग्वालियर 7 सितंबर 2023| श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की धूम हर जगह मची हुई है, क्या देश क्या प्रदेश, हर कोई श्रीकृष्ण के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में तो अलग ही धूम मची हुई है. यहां के एक मंदिर में कान्हा को 100 करोड़ से अधिक की कीमत के गहनों से सजाया गया है. जी हां ग्वालियर के फूल बाग स्थित ऐतिहासिक गोपाल मंदिर में भगवान श्री कृष्ण गोपाल और राधा – रानी का बेशकीमती आभूषणों से श्रृंगार किया गया है.इसके लिए पहले कड़ी सुरक्षा के बीच जिला कोषालय से इन गहनों को मंदिर परिसर तक लाया गया जहां पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों की मौजूदगी में इन जेवरातों से भगवान का श्रृंगार किया गया. जिसके बाद मंदिर के पट भक्तों के लिए खोल दिए गए. इस दौरान पूरे मंदिर परिसर को कड़े सुरक्षा घेरे में ले लिया गया. यहां  सुरक्षा के लिए दर्जनों सीसीटीवी कैमरे भी आसपास लगाए गए.

1921 में हुई थी इस मंदिर की स्थापना

गोपाल मंदिर में विराजमान भगवान श्रीकृष्ण व राधाजी का श्रृंगार हीरे, माणिक व पन्ने जड़ित सवा सौ करोड़ से अधिक के एंटीक गहनों से किया गया. गहने सुबह 10:30 बजे सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के लाकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गोपाल मंदिर लाये गये थे. श्रृंगार के बाद भक्तों के दर्शनों के लिये मंदिर के पट खोल दिये गए. गोपाल मंदिर की स्थापना 1921 में ग्वालियर रियासत के तत्कालीन शासक माधवराव सिंधिया प्रथम ने की थी.

गोपाल मंदिर पहुंचे गुना सांसद केपी यादव
वहीं यादव समाज द्वारा कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर रैली भी निकाली जा रही है, जिसमें विभिन्न राजनीति दलों के विधायक और सांसद शामिल हो रहे हैं। इस दौरान गोपाल मंदिर में दर्शन करने आए गुना सांसद केपी यादव ने यादव समाज द्वारा काफी समय से उठाई जा रही भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग को जायज ठहराया है। उनका कहना है कि यादव समाज का इतिहास गरिमा पूर्ण और बहादुरी का रहा है। उनकी मांग बिल्कुल उचित है। मैंने भी संसद में उनकी मांग उठाई है। वहीं आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उनका कहना था कि हम पूरी ताकत से चुनावी मैदान में उतरे हैं और मध्यप्रदेश में भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।

Back to top button