टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

जाको राखे साइयां मार सके ना कोई’ स्कूल से लौट रही बच्ची पर गाय का जानलेवा हमला

15 अगस्त 2023 अक्सर सड़कों और खुले मैदानों पर आवारा पशुओं को घूमते देखा जाता है, लेकिन कई बार गुस्से में तिलमिलाते हुए पशु अपने आस-पास से गुजर रहे लोगों पर हमला भी बोल देते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही दिल दहला देने वाला वीडियो लोगों के रोंगटे खड़े (Shocking Video) कर रहा है, जिसमें स्कूल से घर को लौट रही छोटी बच्ची पर गाय हमला करती नजर आ रही है. इस दौरान बच्ची को बचाने के लिए मची चीख पुकार के बीच कुछ लोग मदद के लिए आगे आते नजर आते हैं.

छोटी बच्ची को गाय ने पैरों ने रौंदा

राजधानी चेन्नई के एमएमडीए कॉलोनी का बताया जा रहा है, जहां गली से गुजर रही एक छोटी बच्ची पर गाय अपने सींगों से हमला करते हुए उसे उठाकर जमीन पर पटकती नजर आ रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे गाय कैसे छोटी बच्ची पर बार-बार हमला करती दिखाई पड़ रही है. बीते 9 अगस्त को हुई इस घटना का सीसीटीवी वाकई चौंका देने वाला है.

सींग से उठाकर पटका

सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि, कैसे तकरीबन 9 साल की बच्ची अपनी मां और पांच साल के भाई के साथ स्कूल से लौट रही होती है, तभी दो गायें गली में उनके आगे आ जाती हैं. इसी बीच अचानक एक गाय पीछे मुड़ते ही छोटी बच्ची पर हमला कर देती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, गाय अपने सींगों से उठाकर उसे जमीन पर पटक देती है और एक के बाद एक कई हमले कर देती है. पीड़ित बच्ची की मां की चीखें सुनकर वहां पहुंचे लोग पत्थर मारकर गाय को भगाने की हर संभव कोशिश करने लगते हैं, लेकिन गुस्से में तिलमिलाती गाय बच्ची पर बार-बार वार करने लगती है. इस दौरान बड़ी ही मु्श्किल से किसी तरह बच्ची को गाय के कहर से बचाया जा सका. यह भयानक दृश्य पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. 

खुला घूमते जानवरों के मालिकों से वसूला जाएगा जुर्माना

जानकारी के मुताबिक, गाय से बच्ची को छुड़ाने के बाद उसे आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि, इस हादसे के बाद चेन्नई नगर निगम के अधिकारी एक्टिव हो गए. इस बीच जानवरों को पकड़ने वाली टीम ने हमलावर गाय को पकड़ लिया है. वहीं दोनों गायों के मालिक के खिलाफ FIR दर्ज करा दी गई है. इस मामले पर निगम अधिकारियों का कहना है कि, ‘सड़कों पर खुला घूम रहे जानवरों की पहचान कर, उनसे जनता को होने वाली असुविधा या मवेशी पालन के अन्य मानकों का उल्लंघन होने पर जानवरों के मालिकों से जुर्माना वसूला जाएगा. इसके साथ जानवरों को भी पकड़ लिया जाएगा.’

Back to top button