हेडलाइन

रायपुर में रेलवे का बड़ा गोलमाल : वैगन रिपेयर शाप में करीब 2 करोड़ का घोटाला, 5 लोगों को लिया गया हिरासत में

रायपुर 10 जनवरी 2023। रायपुर में रेलवे का एक बड़ा घोटाल पक़ड़ में आया है। आरोप है कि WRS में कार्यालय अधीक्षक के पद पर पदस्थ रोहित पालीवाल को इंटरनेंट बैंकिंग के जरिये आफिस के पैसों को आपरेट करने की अनुमति थी। शुरूआती जांच में खुलासा हुआ कि 12 अप्रैल 2022 से 24 अक्टूबर 2022 के बीच आरोपी रोहित पालीवाल ने शासकीय राशि को करीब 10 ऐसे खातों में ट्रांसफर कर दिये जो रेलवे कर्मचारी तो दूर रेलवे के वेंडर तक नही है।

चीफ वर्कशाप मैनेजर सुभाष चंद्र चौधरी ने पुलिस में दर्ज गबन की शिकायत कराई है। बताया जा रहा है कि शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों रोहित पालीवाल समेत 5 रेलवे कर्मचारी को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार चार एसबीआई खाते में 1 करोड़ 80 लाख डाले गए हैं। इस खाते में अवार्ड सर्विस स्टांप, इप्रेस मनी और डीजल मद का पैसा आता है। ये खाता वैगेन रिपयेर शाप के मुख्य कार्यशाला प्रबंधक का है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपितों के खाते में पैसे डाले गए थे और उन्हें कुछ परसेंटेज देने की बात कही गई थी, मामला सामने आने के बाद पूरा राजफाश हुआ है।

फिलहाल आरोपितों से पूछताछ जारी है। जानकारी के अनुसार गबन की एफआइआर खमतराई थाना में दर्ज कराया गया है। WRS का जो एसबीआई का अकाउंट है, उसे कैश इंट्रेस्ट मनी के रूप में उपयोग किया जाता है। रेलवे की विजलेंस टीम ने पुलिस को कई सबूत पेश किए हैं, जिसके बाद पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है। रेलवे विजिलेंस की टीम भी बिलासपुर से रायपुर पहुंची और पूरे दिन वैगन रिपेयर शाप में मौजूद रहें और अपने स्तर पर जांच करते रहें। जिन 10 लोगों के अकाउंट में सबसे ज्यादा ट्रांजेक्शन हुए हैं उसमें अश्विनी सिन्हा, दीपक कुमार, रिया जायसवाल, मुकेश कुमार, विवेक जायसवाल, पिंकी बघेल, प्रीति देवांगन, संजू देवांगन, राजकुमारी जगत, फरहान शामिल हैं।

Back to top button