टॉप स्टोरीज़

कोरोना की रोकथाम के संबंध में रायपुर जिला प्रशासन ने बुलाई NGO की बैठक

 

सांसद श्री सुनील सोनी, महापौर श्री एजाज़ ढेबर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती डोमेश्वरी वर्मा, विधायक श्री धनेन्द्र साहू, कलेक्टर श्री सौरभ कुमार हुए बैठक में सम्मिलित

कोरोना काल मे निःस्वार्थ सेवा के लिए एन.जी.ओ. हुए सम्मानित

*रायपुर 6 जनवरी 2022। जिला प्रशासन द्वारा आज नगर की स्वयंसेवी एवं समाजसेवी संस्थाओं के प्रमुखों को आमंत्रित कर कोरोना की संभावित लहर को दृष्टिगत रखते हुए की जा रही प्रशासनिक तैयारियों एवं एन.जी.ओ. की भूमिका के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। इस बैठक में सांसद श्री सुनील सोनी, महापौर श्री एजाज ढेबर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती डोमेश्वरी वर्मा, अभनपुर विधायक श्री धनेंद्र साहू, कलेक्टर श्री सौरभ कुमार, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री मयंक चतुर्वेदी, पार्षद श्री आकाश तिवारी सहित शहर के एन.जी.ओ. सम्मिलित हुए। इस दौरान रायपुर की सभी संस्थाओं की सेवाभावना व निरंतर सहयोग के लिए सभी ने सराहना की एवं उपस्थित संस्था प्रमुखों को प्रशस्ति पत्र भी भेंट कर उनकी सेवाभावना को सम्मानित किया गया।
स्थानीय शहीद स्मारक भवन में आयोजित इस बैठक में सांसद श्री सुनील सोनी ने कहा कि कोरोना की विषम परिस्थितियों से अपने शहर के लोगों को सुरक्षित करने सभी एन.जी.ओ. ने सतत् 2 वर्षों से सेवाभाविता की जो मिसाल प्रस्तुत की है, उसकी चर्चा पूरे देश में होती है। महापौर श्री एजाज ढेबर ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना की विभीषिका से निपटने जिस तरह रायपुर में एकजुट कार्य किए गए, उसकी वजह से रायपुर को पूरे देश में एक मॉडल शहर के रूप में देखा जाता है। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती डोमेश्वरी वर्मा ने इस अवसर पर कहा कि पूरे जिले में समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए प्रशासन के साथ मिलकर सभी संस्थाओं ने जिस तरह से कार्य किया है, उससे जरूरतमंद लोगों को त्वरित सहायता पहुंचाने में विशेष मदद मिली है। विधायक श्री धनेंद्र साहू ने कहा कि जिला प्रशासन के साथ मिलकर हर मरीज को त्वरित सहायता मिले यह सुनिश्चित करने में एनजीओ की भूमिका अनुकरणीय है एवं बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और मानवीय दृष्टिकोण के साथ समाज के हर व्यक्ति को सहायता सुलभ होगी।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने निरंतर सहयोग के लिए रायपुर जिले के सभी स्वयंसेवी संस्थाओं एवं संगठनों की सराहना की। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन के साथ मिलकर एनजीओ जिस तरह से हर स्तर पर सहयोग करते हैं वर्तमान परिस्थितियों में भी कोरोना के विरूद्ध पुनः एकजुट होकर हम हर मरीज व परिवारों की सेवा का अपना संकल्प पूरा करेंगे। इस अवसर पर कोरोना काल में निरंतर सेवा दे रहे लगभग दो सौ स्वयंसेवी व सामाजिक संगठनों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। सभी एनजीओ ने प्रशासन के साथ मिलकर अपने जिले को कोरोना महामारी से बचाने हर स्तर पर सहयोग का संकल्प दोहराया।

आर.एस.सी.एल. (आई.ई.सी.)/पी.आर./866//06.01.2022

Back to top button