बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

रमन सिंह की अधिकारियों को चेतावनी, बोले- “गड़बड़ी करना अब बंद करें, सरकार बदल गयी है”, बृजमोहन को बताया प्रोटेम स्पीकर के लिए सबसे ऊपर, CM बनने को लेकर बोले…

रायपुर 6 दिसंबर 2023। प्रदेश में सरकार बदलते ही बहुत कुछ बदलता दिख रहा है। एक तरफ जहां प्रशासन हरकत में है, तो वहीं भाजपा के शीर्ष नेताओं के भी तेवर तल्ख है। बैक डेट से फाइल साइन करने के मामले में रमन सिंह ने तीखे तेवर दिखाये हैं। मीडिया से बात करते हुए रमन सिंह ने कहा कि …

प्रशासनिक क्षेत्र से जानकारी आ रही है कि बैक डेट से फाइलों में साइन किया जा रहा है। 3 तारीख के डेट में कुछ वित्तीय विषय को लेकर कुछ अन्य विषय को लेकर बैक डेट पर साइन कराई जा रही हैं। काफी सारी फाइलें 3 तारीख के बाद साइन बैक डेट पर की गई है। मैं समझता हूं कि यह सरासर गलत है और उचित नहीं है। जो भी मुख्यमंत्री बनेगा छत्तीसगढ़ में उसकी विवेचना तो करेगा, मगर मुझे लगता है कि यह ऐसा समय है जब तक सरकार का गठन ना हो जाए कोई नए निर्णय नहीं लिए जा सकते। कोई नए आदेश जारी नहीं हो सकते। वो अधिकारी जो आज भी पुराने जितने भी किए हुए काम है उसको सही साबित करने में लगे हुए हैं, उनको मैं स्पष्ट चेतावनी दे रहा हूं कि ऐसी गड़बड़ी करना अब तो बंद करो अब तो सरकार बदल गई है। कम से कम छत्तीसगढ़ के हित में काम करना पड़ेगा।

रमन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री

बृजमोहन बनेंगे प्रोटेम स्पीकर

इधर प्रोटेम स्पीकर को लेकर रमन सिंह ने कहा है कि परंपरा रही है कि सबसे वरीष्ठ और सबसे अधिक बार चुनाव जीतने वाले विधायक को प्रोटेम स्पीकर बनाया जाता है। उस परंपरा के मुताबिक बृजमोहन अग्रवाल 8 बार के विधायक हैं, प्रोटेम स्पीकर के लिए बृजमोहन अग्रवाल का नाम सबसे ऊपर है। रमन सिंह ने कहा कि ..

जो सबसे ज्यादा विधानसभा में जीत के आया होता है वह प्रोटेम स्पीकर बनता है, इस क्रम में यदि देखा जाए तो मुझे लगता है सबसे पहला नाम बृजमोहन अग्रवाल का आता है, आठवीं बार जीत कर आए हैं बृजमोहन जी का नाम सबसे ऊपर है.

रमन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री पद को लेकर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि मेरी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है,पार्टी का जो निर्देश होगा उसका पालन किया जाएगा। वहीं कांग्रेस की हार और भविष्य को लेकर रमन सिंह ने कहा कि..

कांग्रेस को अनुमान लगाने में चूके हुई है, कांग्रेस ने जिस प्रकार 5 साल सरकार चलाया है उनकी जिस प्रकार से सरकार रही है वह सरकार को जाना ही था। जनता ने पूरे छत्तीसगढ़ में यह सरकार के खिलाफ वोटो के द्वारा अपना आक्रोश प्रकट किया है, उनके कार्य प्रकृति पर आक्रोश प्रकट किया है, उनके तानाशाही इनके घमंड के प्रति विरोध प्रकट किया है, पूरी तरीके से कांग्रेस को छत्तीसगढ़ से नकार दिया है.

रमन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री चेहरे कब तक फाइनल हो जाएंगे के सवाल पर रमन सिंह ने कहा कि पार्लियामेंट का सत्र चल रहा है। इसलिए सारे वरिष्ठ लोग की व्यस्तता भी है, लेकिन दो-तीन दिन के अंदर पर्यवेक्षक आ जाएंगे और निर्णय हो जाएगा। वहीं, महादेव एप और भ्रष्टाचार को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि महादेव एप पर इतने सारे मामले जांच किए हैं पूरे प्रमाण सहित प्रस्तुत किया है। मुझे लगता है कि सरकार बदल गई है तो सरकार बदलने के बाद प्रक्रिया में तेजी आएगी। महादेव एप या भ्रष्टाचार के दूसरे मामले हैं उसमें रफ्तार आएगी तेजी आएगी। सरकार का भी इस पूरे मामले में जितने भी तेजी के साथ निराकरण हो सके करने का प्रयास करेंगे।

Back to top button