हेडलाइन

IG के साथ रेंज का मैप भी बदला: दुर्ग रेंज से राजनांदगांव, बिलासपुर व सरगुजा रेंज से रायगढ़ में जिला हुआ शिफ्ट, सुंदरराज बस्तर में डटे रहेंगे

रायपुर 27 जुलाई 2023। IG की चिर प्रतिक्षित लिस्ट जारी हो गयी है। लेकिन, मोस्ट वेटिंग बस्तर रेंज अभी भी सुंदरराज पी के हाथों में ही है। चर्चा तो यही थी कि IG की लिस्ट जारी हुई, तो सुंदरराज पी को बस्तर से शिफ्ट किया जायेगा। बीच में उनकी चर्चा बिलासपुर आने की भी हुई थी। इसकी वजह ये थी कि बस्तर आईजी के रूप में सुंदरराज अपना टर्म पूरा कर चुके हैं। चुनाव आयोग के तीन साल वाली बाउड्री लाइन से वो ऐसे भी बाहर हो जाते, लेकिन IG की लिस्ट में उनका नाम ना होना थोड़ा चौकाने वाला रहा।

बिलासपुर आईजी बीएन मीणा बिलासपुर से दुर्ग शिफ्ट हुए हैं। वो दूसरी बार दुर्ग रेंज में आईजी की कमान संभालेंगे। नये बदलाव के तहत रायगढ़ में डीआईजी की नियुक्ति हुई है, बिलासपुर और सरगुजा से काटकर तीन जिले रायगढ़ डीआईजी के अंडर होंगे। रायगढ़, जशपुर और सक्ती अब रायगढ़ डीआईजी राम गोपाल गर्ग देखेंगे। सरगुजा रेंज अब छोटा हो गया है। सरगुजा अंकित गर्ग के जिम्मे रहेगा। अजय यादव को इंटेलिजेंस का फुल प्रूफ चार्ज देखेंगे। वहीं रतनलाल डांगी को रायपुर जिला का एडिश्नल चार्ज दिया गया है।

दुर्ग के रेंज में भी बदलाव हुआ है। दुर्ग रेंज से कबीरधाम अब राजनांदगांव आईजी के पास चला गया है। बीएन मीणा दुर्ग रेंज संभालेंगे, उनके पास तीन जिला दुर्ग, बेमेतरा और बालोद होगा, जबकि राजनांदगांव में अब राजनांदगांव के अलावे कवर्धा, खैरागढ़-छुईखदान -गंडई और मोहला-मानपुर व अंबागढ़ चौकी होगा।

Back to top button