बिग ब्रेकिंग

मिशन समन्वयक का इस्तीफा : समग्र शिक्षा अभियान में सालों से थे पदस्थ… सर्व आदिवासी समाज ने लगाये थे गंभीर आरोप…संपत्ति की भी जांच की मांग की थी

जगदलपुर 6 अप्रैल 2022। समग्र शिक्षा अभियान के मिशन समन्वयक श्याम सुंदर चौहान ने इस्तीफा दे दिया है। श्याम सुंदर चौहान ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पद छोड़ा है। इससे पहले सर्व आदिवासी समाज के हजारों आदिवासियों ने जिला कलेक्ट्रेट का घेराव कर श्याम सुंदर चौहान को हटाने की मांग की थी। 22 मनार्च को इससे पहले सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले हजारों आदिवासियों ने कलेक्टरेट का घेराव भी किया था।

श्याम सुंदर सिंह चौहान समग्र शिक्षा अभियान के जिला मिशन समन्वयक (DMC)  कई सालों से जिला कलेक्ट्रेट में जमे हैं। सर्व आदिवासी समाज ने उन्हें उनके मूलपद पर भेजने की मांग की थी। सर्व आदिवासी समाज प्रमुखों ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए श्याम सुंदर चौहान के खिलाफ जांच की भी मांग की थी।

सर्व आदिवासी समाज ने श्याम सुंदर सिंह चौहान DMC को तत्काल कलेक्ट्रेट से हटाने एवं मूल पद में भेजने के साथ-साथ उनकी सम्पति की भी जांच की मांग की थी। सर्व आदिवासी समाज ने सवाल खड़ा किया था कि जिला मिशन समन्वयक (DMC) श्याम सुंदर सिंह चौहान हैं. जबकि  उनके पत्नी के भाई महेन्द्र बहादुर सिंह कोन्टा विकासखण्ड के BRC हैं, इसकी भी जांच होनी चाहिये।

Back to top button