बिग ब्रेकिंग

आरएसएस (RSS) और RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बदली अपनी TWITTER की DP,…… DP में लगा तिरंगा…..

नागपुर 13 अगस्त 2022 : हल ही के दिनों में कांग्रेस और बीजेपी के बिच राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को लेकर काफी विवाद हुआ है। विवाद का कारण यह है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी ‘प्रोफाइल’ तस्वीर पर तिरंगा लगाने का आग्रह किया था। केंद्र सरकार ने अपने ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त के दौरान लोगों से अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह किया है। लकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अपनी प्रोफाइल तस्वीरें चेंजे नहीं हुयी थी। इसको को लेकर विपक्ष काफी सवाल उठा रहे थे लकिन अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपनी प्रोफाइल तस्वीरें बदल दी है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने स्वतंत्रता दिवस से पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल तस्वीरों पर तिरंगे का चित्र लगाया है। पीएम मोदी ने पिछले दिनों सभी से सोशल मीडिया पर अपनी डीपी बदलकर तिरंगा लगाने की अपील की थी।

हालांकि आरएसएस (RSS) और संगठन प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने अपनी डीपी नहीं बदली थी। जिसके बाद आरएसएस और बीजेपी (BJP) विपक्ष के निशाने पर आ गई थी। इसी बीच अब आरएसएस और मोहन भागवत ने ट्विटर की डीपी बदल दी है। दोनों ही अकाउंट्स पर अब तिरंगे की तस्वीर लगी है।
पीएम मोदी ने अपने ‘मन की बात’ रेडियो प्रसारण के दौरान देशवासियों से 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत सोशल मीडिया पर तिरंगे को अपनी डीपी लगाने की अपील की थी।

कांग्रेस नेता व प्रवक्ता पवन खेड़ा ने RSS और उसके प्रमुख मोहन भागवत की प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए ट्वीट किया था, ‘संघ वालों, अब तो तिरंगा को अपना लो।’ कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने संघ का जिक्र करते हुए इस महीने की शुरुआत में सवाल किया था कि क्या नागपुर में अपने मुख्यालय पर 52 साल तक राष्ट्रध्वज नहीं फहराने वाला संगठन अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी पर तिरंगा लगाने के प्रधानमंत्री के आग्रह को मानेगा।

लगातार होती इस आलोचना के बीच संघ प्रमुख मोहन भागवत ने ये बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने अपनी डीपी में तो तिरंगा लगाया ही है, इसके अलावा संघ के ऑफिशियल पेज पर भी तिरंगा लगा दिया गया है। संदेश स्पष्ट है कि संघ भी भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर मुहिम के साथ खड़ा है। वैसे मोहन भागवत के अलावा संघ के जनरल सेकेट्री दत्तात्रेय होसबोले ने भी अपनी डीपी में तिरंगा लगा लिया है। उनके अलावा मनमोहन वैद्य और अरुण कुमार भी पहले ही अपनी डीपी बदल चुके हैं।

Back to top button