शिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति : ‘समिति के साथ फेडरेशन की जल्द होगी बैठक’ सहायक शिक्षक फेडरेशन को मिला मंत्री रविंद्र चौबे से आश्वासन… 15 दिन में दूसरी बार हुई मुलाकात…

रायपुर 13 नवंबर 2022। सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की आवाज फिर से उठने लगी है। आज राजधानी में जुटे सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की। 15 दिन के भीतर फेडरेशन की ये दूसरी बार मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात है। इससे पहले 30 अक्टूबर को भी सहायक शिक्षक फेडरेशन ने मंत्री रविंद्र चौबे से वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रारंभिक चर्चा की थी। रायपुर में प्रतिनिधिमंडल के साथ मंत्री रविंद्र चौबे और प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की मुलाकात करीब 15 मिनट तक चली।

अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार ने जो कमेटी वेतन विसंगति के मुद्दे पर बनायी थी, वो कमेटी भी अभी तक अपने निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। रिपोर्ट सरकार को दी गयी है कि नहीं ? इस बारे में भी अभी तक सस्पेंश दिख रहा है, जिसके बाद मंत्री ने कहा कि वो अधिकारियों से इस संदर्भ में बातचीत करेंगे और बैठक कराकर इस संदर्भ में रास्ता निकालेंगे।

वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन का रूख इस बार काफी कड़ा दिख रहा है। राजधानी में नयी कार्यकारिणी की बड़ी बैठक भी हुई है, जिसमें वेतन विसंगति के मुद्दे पर फेडरेशन का रूख तय किया गया। बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा..

हमने आज फिर मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की है। बातचीत काफी अच्छी रही है। प्रधान पाठक और यूडीटी प्रमोशन के बाद वेतन विसंगति दूर करने का बजट काफी कम हो जायेगा। वेतन विसंगति को लेकर सरकार से काफी उम्मीद है, इसलिए सहायक शिक्षकों से किया वादा सरकार को निभाना चाहिये। बातों को सुनने के बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है। साथ ही कहा है कि पूर्व में बनी कमेटी के साथ जल्द ही उनकी बैठक करायी जायेगी।

मनीष मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष, सहायक शिक्षक फेडरेशन

Back to top button