हेडलाइनशिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति अपडेट: 6 मार्च से फिर लामबंद होंगे प्रदेश के सहायक शिक्षक, प्रांतीय बैठक में कई अहम निर्णय, मनीष मिश्रा बोले…

वेतन विसंगति अपडेट रायपुर 4 मार्च 2024। सहायक शिक्षक अपनी वेतन विसंगति की मांगों को लेकर फिर से लामबंद होने लगा है। सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन 6 मार्च से वेतन विसंगति को लेकर आंदोलन की शुरुआत करेगा। इसके पहले चरण में  6 मार्च 2024 को सभी विधानसभा में विधायको को वेतन विसंगति का निराकरण हेतु मांग पत्र सौंपा जायेगा। साथ ही अनुरोध किया जायेगा कि वेतन विसंगति की मांगों का शीघ्र निराकरण किया जाये। मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को अनुशंसा पत्र लिखने का निवेदन करने का निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि रविवार को सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेश की प्रांतीय पदाधिकारियों व जिला अध्यक्षों की बैठक हुई। रायपुर में हुई इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा की। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने निर्देश दिया है कि जिला अध्यक्ष सभी विधानसभा के विधायक को ज्ञापन सौंपकर  वेतन विसंगति दूर करने का अनुरोध करेंगे।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन की मनीष मिश्रा  की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी जिला अध्यक्षों को सदस्यता अभियान और वास्तविक सदस्यता की जानकारी शीघ्र प्रस्तुत करने को भी कहा गया है। ताकि, निर्धारित तिथि में पंजीकृत संस्था का पंजीयन फर्म एवं सोसायटी को निर्धारित प्रारूप में जानकारी दी जा सके। बैठक के बाद मनीष मिश्रा ने कहा कि..

वेतन विसंगति को लेकर हम सरकार को किये वादों को याद दिलाना चाहते हैं, 6 मार्च को हम सभी विधानसभा जायेंगे। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों पक्ष के विधायकों से अपील करेंगे, कि वो सहायक शिक्षकों के साथ हो रहे अन्याय को खत्म करने में साथ दें। कुछ मंत्री-विधायक नये हैं, उन्हें भी वेतन विसंगति के बारे में जानकारी देंगे, फिर आगे की रणनीति तय होगी

मनीष मिश्रा

प्रदेश अध्यक्ष, सहायक शिक्षक, समग्र शिक्षक फेडरेशन

 

Back to top button