हेडलाइन

ASI को किया गोलियों से छलनी : कांस्टेबल ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक एएसआई की मौत, सहायक कमांडेंट हुआ घायल

कोलकाता 7 अगस्त 2022। एक कांस्टेबल ने शनिवार शाम कोलकाता (Kolkata) में भारतीय संग्रहालय (Indian Museum) में गोलीबारी (Firing) की, जिसमें उसके एक ASI साथी की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. सीआईएसएफ (CISF) कांस्टेबल ने कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित भारतीय संग्रहालय सीआईएसएफ बैरक में अपनी एके-47 से फायरिंग की. आरोपी सीआईएसएफ कांस्टेबल को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इमारत की पुलिस बैरक के बाहर पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाया गया। कोलकाता के मध्य में स्थित इमारत के अंदर कम से कम 25-30 गोलियां चलाई गईं।

हेड कांस्टेबल अक्षय कुमार मिश्रा ने जवाहरलाल नेहरू रोड पर भारतीय संग्रहालय के पास करीब 6:30 बजे फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद संग्रहालय के द्वार बंद कर दिए गए। इसके बाद उसे पकड़ने के लिए दो टीमें जुट गईं। उन दस्तों में से एक में कोलकाता पुलिस के कमांडो भी शामिल थे। वे बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर इलाके में दाखिल हुए और एक तरफ से अंदर आ गए। पुलिस अधिकारियों का दूसरा दस्ता विपरीत दिशा से बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर मौके पर पहुंचा। उन्होंने बंदूकधारी के आत्मसमर्पण पर जोर दिया।

लेकिन सीआईएसएफ कर्मियों ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया और दस्ते और बंदूकधारी के बीच लड़ाई छिड़ गई। बताया जा रहा है कि 30 से ज्यादा राउंड फायरिंग की गई। इस ऑपरेशन में एएसआई रंजीत सारंगी की मौत हो गई और हेड कांस्टेबल सुबीर घोष घायल हो गए। मरने वाले एएसआई को गर्दन, छाती और हाथ में गोलियों के घाव लगे। घायल हेड कांस्टेबल की हालत गंभीर है और उसका इलाज एसएसकेएम अस्पताल में चल रहा है. इसके तुरंत बाद बंदूकधारी ने हार मान ली और उसे पकड़ लिया गया।

Back to top button