हेडलाइन

संवेदना को सलाम: दिवंगत शिक्षक अनुरागवेंद्र के परिजनों के लिए मददगार बनकर पहुंचे संवेदना के सिपाही, 1 लाख की दी मदद, आगे भी मदद का दिया भरोसा

सूरजपुर 31 जनवरी 2024। “संवेदना” दिवंगत शिक्षकों के लिए किसी वरदान के कम नहीं साबित हो रही। सूरजपुर जिले के चंद शिक्षकों की सोच आज पूरे प्रदेश में मदद की एक मिसाल बन गयी है। नेक सोच के साथ प्रारम्भ हुई संयुक्त संवेदना योजना के तहत योजना से जुड़े सदस्यों में से किसी भी शिक्षक की मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को “एक लाख रुपये की राशि प्रदाय के साथ साथ अनुकम्पा नियुक्ति तथा लंबित सत्वों के भुगतान के लिए संवेदना समिति के सभी सदस्य सहयोग करते है।


इसी परिपेक्ष्य में समिति के अध्यक्ष सचिन त्रिपाठी ने प्रतिमा सिंह व संवेदना सदस्यों के साथ अपने दिवंगत शिक्षक स्वर्गीय अनुरागवेंद्र सिंह बघेल(अन्नू) प्रधान पाठक शा प्रा शाला शिवनन्दनपुर विकासखण्ड सूरजपुर के घर जाकर उनकी पत्नी को एक लाख रुपये की संवेदना राशि प्रदान करते हुवे उन्हें समिति की तरफ से हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया।


समिति के कोषाध्यक्ष भुवनेश्वर सिंह ने संयुक्त संवेदना योजना की विस्तृत जानकारी देते हुवे बताया कि उक्त योजना की शुरुवात छ ग प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सचिन त्रिपाठी की नेक सोच के साथ सन 2021 में कुल 890 सदस्यों द्वारा 500 रुपये की सदयता राशि से कोरोना काल के दौरान हुई जो कि सन 2023 में बढ़कर 1276 सदस्य संख्या तक पहुच चुकी है,प्रत्येक वर्ष के मार्च माह में सदस्यता नवीनीकरण/ नवीन सदस्यता ली जाती है
समिति के सचिव राधे साहू की पारदर्शी व्यवस्था से अब तक कुल 13 मृत शिक्षको के परिवार को तेरह लाख रुपये की संवेदना राशि सहित अनुकम्पा नियुक्ति प्राप्त हो चुकी है।


संवेदना राशि प्रदान करने में राकेश शुक्ला, भुवनेश्वर सिंह, राधेश्याम साहू,धर्मपाल सिंह, मनोज कुशवाहा, राजकुमार सिंह, कृष्णा सोनी,प्रतिमा सिंह, नितिन श्रीवास्तव, गुदवर सिंह,विक्रम सिंह तोमर,विष्णु जायसवाल सुनील दत्त तिवारी,भागीरथी साहू,कमल किशोर पाण्डेय,दयानंद चौबे,आशीष त्रिपाठी,कमलेश पाण्डेय,सुप्रिया साहू,थौली खाखा उपस्थित थे।संवेदना समिति के अध्यक्ष सचिन त्रिपाठी ने संयुक्त संवेदना योजना की सफलता का श्रेय योजना से जुड़े सदस्यों व शुभचिंतकों को दिया है।

Back to top button