टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

“संवेदना” ने दिवंगत शिक्षक परिवार के लिए फिर बढ़ाया मदद का हाथ, आर्थिक मदद के साथ अन्य जरूरतों में भी साथ देने का दिया भरोसा

सारंगढ़ 15 सितंबर 2023। छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ परिवार सारंगढ़ एक बार फिर मानवीयता की मिसाल पेश की है। हमेशा नवाचारों और अभिनव क्रियाकलापों की वजह से शिक्षकों के बीच अलग पहचान रखने वाली “संवेदना” ने एक बार फिर दिवंगत शिक्षक परिवार के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। इसी महीने 2 सितंबर को प्रधान पाठक बसंत सिदार का निधन हो गया। शिक्षक के निधन के बाद पूरा परिवार परेशानियों में घिर गया, ऐसे में संवेदना ने शिक्षक परिवार के लिए मददगार बनने का बीड़ा उठाया।

“संवेदना” की टीम ने मददगार के तौर पर ना सिर्फ आर्थिक रूप से परिवार की मदद की, बल्कि आने वाले दिनों में विभाग कार्रवाईयों में भी परिवार को मदद का भरोसा दिलाया। आपको बता दें कि “संवेदना” की तरफ से संगठन के किसी साथी के असमय देहावसान होने पर संघ परिवार के सामूहिक योगदान से मृतक के आश्रितों को दशकर्म तक श्रद्धांजलि एवम सहायतार्थ स्वरूप 50000 रुपए नकद एवम दिवंगत आत्मा की मुद्रित छवि भेंट की जाती है। महज़ डेढ़ वर्ष में ही विकासखंड सारंगढ़ के 8 शिक्षक साथी विभिन्न कारणों से असमय काल कवलित हो गए।


दिवंगत प्रधान पाठक बसंत सिदार का 2 सितंबर को निधन हुआ था। श्री सिदार ने अपने पीछे पत्नी रामवती सिदार, दो बेटियों सहित भरा पूरा परिवार छोड़ गए। इनके दशगात्र में छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ परिवार सारंगढ़ के जिलाध्यक्ष चोखलाल पटेल की अगुवाई में समन्वयक भगत राम पटेल, अयोध्या जायसवाल, जीवित नायक, बरत निषाद, खीर कुमारी पटेल, किशोरी टोप्पो, बसंती निषाद आदि के साथ अनेकानेक शिक्षक शिक्षिकाएँ सम्मिलित हुए और मृतात्मा को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए रामवती सिदार को संघ द्वारा संचालित “संवेदना” प्रदान की। अन्त में ब्लॉक अध्यक्ष कौशल पटेल ने स्वर्गीय बसंत सिदार के संस्मरण को याद करते हुए सामूहिक मौन धारण कर मृतात्मा की आत्म शांति एवम शोकाकुल जनों के सम्बल की प्रार्थना की।

Back to top button