टॉप स्टोरीज़

स्कूल ब्रेकिंग : सभी जिलों के स्कूलों को लेकर आज हो सकता है बड़ा फैसला….जिलों की समीक्षा के बाद जारी हो सकते हैं नये निर्देश

रायपुर 5 जनवरी 2022। कोरोना के बढ़े मामलों के बीच अब स्कूली बच्चों पर खतरा बढ़ता जा रहा है। कोरिया, रायगढ़ जैसे इलाकों में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित बच्चे मिल रहे हैं। लिहाजा आज प्रदेश के स्कूलों को लेकर शिक्षा विभाग कुछ बड़ा फैसला कर सकता है। इससे पहले 4 प्रतिशत से ज्यादा पॉजेटिविटी रेट वाले जिलों में स्कूल-कालेज को बंद करने का आदेश जारी किया जा चुका है। रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ जिले में तो बकायदा स्कूलों को बंद करने का आदेश भी दे दिया गया है, लेकिन अभी भी 25 जिलों में स्कूल खुला हुआ है और वहां स्कूली बच्चों पर खतरा बना हुआ है।

जिन जिलों में क्रम संक्रमण है स्कूली बच्चों के पॉजेटिव आने की खबरें वहीं से ज्यादा आ रही है, लिहाजा आज शिक्षा विभाग कोरोना के मद्देनजर कुछ अहम फैसले ले सकता है। शिक्षा विभाग जिलों के हालात के आधार स्कूल को बद करने या फिर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल संचालित करने पर विचार कर सकता है। वैसे देखा जाये तो स्कूल शिक्षा विभाग के लाख हिदायत के बावजूद स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। मास्क और सोशल डिस्टेसिंग की लगातार अनदेखी स्कूलों में हो रही है। कई स्कूलों में तो शिक्षक भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नहीं दिख रहे हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने दो दिन पहले स्कूलों के हालात की समीक्षा की थी, तब ये माना जा रहा था कि हालात इतनी तेजी से नहीं बिगड़ेंगे, लेकिन जिस तरह प्रदेश में एक ही दिन में 1000 से ज्यादा कोरोना के केस आ रहे हैं, उससे एक बात तो साफ हो गया है कि स्कूली बच्चों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाना है तो स्कूलों में छुट्टी देनी अब बेहद जरूरी है।

Back to top button