बिग ब्रेकिंग

स्कूल बंद ब्रेकिंग: 9 से 12वीं तक की कक्षाएं खुलेगी…..पहली से 8वीं तक के स्कूल रहेंगे बन्द….जारी हुआ आदेश

धमतरी 18 जनवरी 2022 ।छत्तीसगढ़ में कोरोना ने अब उन जिलों में भी पैर फैलाना शुरू कर दिया है, जहां मरीजों की संख्या बेहद कमय थी। कल छत्तीसगढ़ में मरीज तो कम मिले थे लेकिन मौत के आंकड़े बेहद डरावने वाले थे। इन सब के बीच राज्य सरकार ने कई सारे एहतियाती कदम उठाए हैं। वही जिला प्रशासन की तरफ से अपने स्तर पर कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू है तो स्कूल कॉलेजों को भी बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

इन सबके बीच धमतरी जिले में भी कोरोना का प्रकोप काफी दिखाई दे रहा है। कोरोना के मद्देनजर धमतरी जिला प्रशासन की तरफ से अब सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। धमतरी कलेक्टर ने पहली से आठवीं तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं।

हालांकि नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन होगा, लेकिन उन कक्षाओं में क्षमता से सिर्फ 1 तिहाई ही बच्चों की उपस्थिति होगी। कलेक्टर ने इस बात के भी निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी सहित तमाम अधिकारियों को दिए हैं कि स्कूलों में कोरोना गाइड ललाइन का बेहद सख्ती से पालन किया जाए। वहीं स्कूलों में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के भी निर्देश दिए हैं। आपको बता दे कि कल धमतरी में 105 नए केस मिले थे, जबकि 1 मरीज की मौत हुई थी।

Back to top button