बिग ब्रेकिंग

स्कूल बंद: …इस जिले ने बंद हुए 1 से 12वीं तक के स्कूल, क्या है वजह? जानिए

उत्तराखंड 11 सितंबर 2023।मौसम ने एक बार फिर करवट ली है और देश के ज्यादातर राज्यों में तेज वर्षा हो रही है, खासकर यूपी और उत्तराखंड में इन दिनों भारी बारिश हो रही है. इसे देखते हुए उत्तराखंड में कुछ जगहों पर स्कूल बंद कर दिए गए हैं. ये आदेश फिलहाल आज यानी 11 सितंबर 2023 दिन सोमवार के लिए आया है. इसके तहत यहां के चंपावत जिल के स्कूलों में आज अवकाश घोषित किया गया. इसके बाद उधम सिंह नगर में भी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई. एक के बाद एक दो जिलों में छुट्टी हो गई.

सभी स्कूलों पर निर्देश लागू
ये नियम उत्तराखंड के इन दोनों जिलों के सभी स्कूलों पर समान रूप से लागू होगा. इन दोनों जगहों पर चाहे सरकारी हों या प्राइवेट सभी स्कूलों को आज बंद रखा जाएगा. इसके साथ ही ये आदेश क्लास 1 से लेकर 12वीं तक के स्टूडेंट्स सभी के लिए हैं. यानी कुल मिलाकर यहां के सारे स्कूलों को सभी बच्चों के लिए आज बंद रखा जाएगा.

क्या लिखा है ऑर्डर में
इस बाबत जारी ऑर्डर में दिया है कि मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट, देहरादून ने चेतावनी जारी की है. इसे देखते हुए 11 सितंबर 2023 दिन सोमवार को सभी सरकारी, गैर-सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को क्लास 1 से लेकर 12 तक क लिए बद किया जाता है. इसके साथ ही ये आदेश आंगनवाड़ी सेंटर्स के लिए भी है, यहां भी एक दिन के लिए केंद्र बंद रखा जाएगा.

हेवी रेन की वॉर्निंग जारी
पहले चंपावत के डीएम ने स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए और उसके बाद उधम सिंह नगर के डीएम ने भी स्कूल बंद करने का आदेश पारित कर दिया. यहां भी सभी तरह के शैक्षिक संस्थान सभी क्लासेस के लिए आज बंद रहेंगे. इस एरिया के बच्चे और माता-पिता इस आदेश का ध्यान रखें. अगर कहीं कोई समस्या हो तो सीधे स्कूल से संपर्क किया जा सकता है. बच्चों की सुरक्षा के लिए ये फैसला लिया गया है.

Back to top button