हेडलाइन

स्कूल न्यूज : 1 नवंबर को खुलेंगे स्कूल… लेकिन, पढ़ाई नहीं, चुनाव संबंधी होंगे काम… सभी प्राचार्यों व प्रधान पाठकों को जारी हुआ निर्देश

रायपुर 31 अक्टूबर 2022। राज्य सरकार ने 1 नवंबर राज्योत्सव पर शासकीय कार्यालयों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। लेकिन रायपुर में स्कूल खुले रहेंगे, हालांकि ये स्कूल बच्चों और शिक्षकों के लिए नहीं खुलेगा, बल्कि सिर्फ चुनाव कार्य के लिए खुलेगा। इस संदर्भ में धरसींवा से BEO की तरफ से सभी प्राचार्यों और प्रधान पाठक को जारी एक आदेश सामने आया है। आदेश के मुताबिक वो स्कूल जहां पोलिंग बूथ बनाया जाता है, वहां कार्यालय खुले रहेंगे। जारी निर्देश में कहा गया है कि …

दिनांक 1 नवंबर 2022 और मंगलवार को आधार डाटा संग्रह हेतु विशेष शिविर का आयोजन मतदान केंद्रों में किया जाना नियत है, अतेव विकासखंड के समस्त विद्यालय जहां मतदान केंद्र बनाया जाता है, कार्यालयीन समय में खुले रहेंगे। समस्त संस्था प्रमुख उक्त दिवस को विद्यालय /मतदान केंद्र खुला रखना सुनिश्चित करें।

बीईओ, धरसींवा

हालांकि इस संदर्भ में जब हमने बीईओ धरसींवा से बात की, तो उन्होंने कहा कि ये चुनाव आयोग का निर्देश है, जिसका पालन करने के लिए उन्होंने निर्देश जारी किया है। धरसींवा के विकासखंड अधिकारी ने कहा है कि ..

वैसे स्कूल जहां मतदान केंद्र नियत है, वहां आधार डाटा का संग्रह का चुनाव आयोग ने निर्देश दिया है, जिसे लेकर स्कूल खोलने का निर्देश दिया है। इसका कतई ये मतलब नहीं है कि स्कूल खोलने का आदेश है, स्कूल चुनाव कार्यवश खुलेंगे, इसमें सिर्फ उनकी ही उपस्थति रहेगी, जो बीएलओ हैं या चुनाव कार्य में संलिप्त है। स्कूली बच्चों और अन्य शिक्षक व प्राचार्यों का आना जरूरी नहीं है। प्राचार्यों को भी इसलिए निर्देश दिया गया है कि वो स्कूल को खोलने की व्यवस्था करेंगे।

धससींवा बीईओ

राज्य सरकार ने जारी किया है छुट्टी का आदेश

Back to top button