हेडलाइन

मिशन पर शाह : आधी रात के बाद भी चलती रही बैठक, पार्टी नेताओं को दो टूक, जीतना है तो लड़ना होगा, सिर्फ अपनी जीत की फिक्र ना करें, कुछ देर में प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात

रायपुर 23 जुलाई 2023। बीजेपी पूरी तरह से मिशन मोड में आ गयीहै। देर रात तक भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठकों का दौर चलता रहा। खबर है कि पिछले बैठक में लिये गये फैसले का रिव्यू किया गया, तो वहीं नेताओं से उनकी सक्रियता के बारे में भी जानकारी ली गयी। इसी बीच आज सुबह अमित शाह कई प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात कर सकते हैं। खबर के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह आज विभिन्न प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर सकते हैं। सुबह 9.45 को विभिन्न बीजेपी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर कार्यक्रम होगा।

शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की। उनके साथ छत्तीसगढ़ चुनाव सह प्रभारी डा. मनसुख मांडविया भी रायपुर आए हैं।कुशाभाऊ ठाकरे कार्यालय में शाह ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ विशेष बैठक की। पार्टी सूत्रों की मानें तो अमित शाह ने विशेष चुनाव अभियान चलाने की रणनीति बनाई है। इसके स्वरूप को पार्टी जल्द ही सामने लाएगी। सूत्रों के मुताबिक शाह ने नेताओं को दो टूक कहा है कि जीतना है तो लड़ना होगा। सिर्फ अपनी जीत की फिक्र ना करें, पार्टी कैसे जीतेगी, आपके साथी कैसे जीतेंगे इसका भी ध्यान रखें।

पिछली पांच जुलाई को उन्होंने प्रदेश भाजपा प्रभारी और सह प्रभारी को विधानसभावार पार्टी की स्थिति की रिपोर्ट मांगी थी। इस पर कमजोर परफार्मेंस वाली सीटों पर मंथन किया गया। राज्य की कांग्रेस सरकार की कमजोरियों को उजागर करने के लिए उन्होंने प्रमुख मुद्दों पर भी चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने विधानसभा में भाजपा की ओर से पेश किए गए आरोप पत्र को जमीनी स्तर पर भी उठाने के निर्देश दिए हैं।

अमित शाह तामझाम से रहे दूर

अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान तामझाम से बिल्कुल दूर रहे। एयरपोर्ट पर भी जहां सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष को ही स्वागत की अनुमति दी, तो वहीं भाजपा कार्यालय में भी सिर्फ तीन लोगों के गुलदस्ते स्वीकारे। हालांकि खबर है कि एयरपोर्ट पर अमित शाह का स्वागत करने 22 लोगों के नाम तय थे। इसमें प्रदेश भाजपा के सभी बड़े नेताओं के नाम थे। लेकिन कहा गया कि एयरपोर्ट पर सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष ही आएं। इसके बाद अरुण साव ने ही शाह का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। शाह कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचे जिस गाड़ी से आए, उसी गाड़ी में साव भी पिछली सीट पर बैठे थे।

Back to top button