स्पोर्ट्स

शिखर धवन का न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ शृंखला जीतने का टूट गया सपना और फिर गया आज सारी उम्मीदों पर पानी, ये है वजह

नई दिल्ली 28 नवंबर 2022 शिखर धवन की अगुआई में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों की श्रृंखला खेलने के लिए न्यूजीलैंड पहुंची है। पहले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करने के बाद भी भारतीय टीम को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी जिसके बाद शिखर धवन ने कहा था कि वह दूसरे मुकाबले में वापसी करने को पूरी तरह से तैयार हैं और शिखर धवन के इस फैसले को सही साबित किया दूसरे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने।

भले ही भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला हार गई हो लेकिन उसके बाद भी दूसरे मुकाबले में जब भारतीय खिलाड़ी मैदान में उतरे तब उन्हें पता था कि उन्हें क्या करना है और इसी वजह से टॉस हारने के बाद भी भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन आइए आपको बताते हैं कैसे एक समय में मजबूत नजर आ रही भारतीय टीम को बीच मुकाबले में ही कुछ ऐसा झटका लग गया जिसकी वजह से शिखर धवन का न्यूजीलैंड में जाकर श्रृंखला जीतने का सपना टूट गया.

शिखर धवन की अगुवाई में पहला मुकाबला हार कर भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करने को पूरी तरह से तैयार थी। बारिश की वजह से यह मुकाबला थोड़ी देर से शुरू हुआ और उसके बाद भी लगातार बारिश की वजह से भारतीय बल्लेबाजों को काफी दिक्कत आ रही थी और यही वजह है कि शिखर धवन सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए।

शिखर धवन के बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन बड़े छक्के लगाए और एक समय में भारतीय टीम 12.5 ओवर में 89 रन पर एक विकेट था और ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम इस मुकाबले को शानदार तरीके से जीत लेगी लेकिन तभी एक बार फिर से बारिश का खलल मैदान में हो गया जिसके बाद अंपायरों ने दोनों कप्तानों से बात करने के बाद इस मुकाबले को समाप्त कर दिया। शिखर धवन खुद भी इस मुकाबले का नतीजा नहीं निकल पाने की वजह से थोड़े से मायूस नजर आए और उन्होंने कहा है कि अब आखिरी मुकाबला जीतकर वह श्रृंखला में बराबरी करना चाहेंगे।

Back to top button