टॉप स्टोरीज़

SI घूस लेते गिरफ्तार : घूस लेकर कोर्ट के सामने ही नोट गिनने लगा घूसखोर सब इंस्पेक्टर….ACB ने किया रंगेहाथों गिरफ्तार

धनबाद 6 जून 2022। एसीबी ने सब इंस्पेक्टर को घूस लेते गिरफ्तार किया है। झारखंड के धनबाद के लोयाबाद के सब इंस्पेक्टर निलेश कुमार सिंह को एक मामले में डायरी मैनेज करने के नाम पर रिश्वत लेते पकड़ा गया। सतीश चौहान से केस डायरी में मदद करने के नाम पर 15000 घूस ले रहा था दारोगा। 2018 बैच का दोरोगा है निलेश कुमार सिंह। रंगे हाथ गिरफ्तारी के बाद निलेश के घर की तलाशी एसीबी टीम ले रही है।

डायरी लिखने के एवज में शिकायतकर्ता से 50000 रुपए की मांग आरोपी इंस्पेक्टर निलेश कुमार सिंह कर रहा था. एसीबी की टीम ने मामले का सत्यापन किया. सत्यापन के बाद मामले को एसीबी ने सही पाया. जिसके बाद एसीबी ने जाल बिछाकर 15000रुपए रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर निलेश कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी इंस्पेक्टर को सदर थाना क्षेत्र के कोर्ट कैंपस के बाहर से एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है.

एसीबी डीएसपी नितिन खंडेलवाल ने बताया कि लोयाबाद कांड संख्या 22/22 में सब इंस्पेक्टर निलेश कुमार सिंह डायरी लिखने के नाम पर सदेश चौहान से 50 हजार रुपए की मांग कर रहे थे. सदेश चौहान की ओर से मामले की लिखित शिकायत एसीबी से की गई. इस शिकायत की सत्यापन की गई और फिर 15 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है.

डीएसपी ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के कोर्ट कैंपस के बाहर सड़क पर सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी की गई है. लोयाबाद थाना में 21/22 और 22/22 दो काउंटर प्राथमिकी दर्ज की गई थी. कांड संख्या 22/22 में शिकायतकर्ता सदेश चौहान के बेटा और भाई जेल में बंद है. वहीं आरोपी सब इंस्पेक्टर नीलेश कुमार सिंह ने कहा कि कांड संख्या 22/22 में डायरी जमा करने के लिए कोर्ट पहुंचे थे. सदेश चौहान ने सीसीटीवी फुटेज देने के लिए मुझे कोर्ट कैंपस के बाहर बुलाया था. सदेश ने षड्यंत्र के तहत मुझे फंसाया है.

Back to top button