क्राइमटॉप स्टोरीज़

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी ,सचिन बिश्नोई की मानसा कोर्ट में पेशी…

30 सितम्बर 2023|पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कथित तौर पर शामिल गैंगस्टर सचिन बिश्नोई उर्फ सचिन थापन को शुक्रवार को मानसा की एक अदालत ने छह अक्टूबर तक पंजाब पुलिस की हिरासत में भेज दिया. सचिन बिश्नोई को पिछले महीने अजरबैजान से प्रत्यर्पित किया गया था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को पंजाब पुलिस उसे पेशी वारंट पर दिल्ली से मानसा लेकर गई थी. उन्होंने कहा कि मानसा की एक अदालत ने उसे छह अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

प्रोडक्‍शन वारंट पर लाया गया था दिल्‍ली से मनसा

वहीं एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पंजाब पुलिस उसे प्रोडक्‍शन वारंट पर दिल्‍ली से मानसा ले आई। उन्‍होंने बताया कि बिश्नोई से सिद्धू मूसेवाला मामले के संबंध में पूछताछ की जाएगी। सचिन हत्‍या की साजिश रचने में शामिल था। बता दें हत्या के समय वह विदेश में था लेकिन उसने यह दावा कर जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश की कि उसने मूसेवाला को गोली मारी थी।

सिद्धू का परिवार इंसाफ की लगा रहा गुहार

बता दें कि सिद्धू मूसे वाला के माता-पिता भी लगातार अपने बेटे के इंसाफ के लिए आवाज उठा रहे हैं। इस मामले में बड़ी बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया व अन्य आरोपियों को हर बार अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाता है। सिद्धू मूसे वाला के पिता लगातार उन्हें फिजिकल तौर पर पेश करने की मांग कर रहे हैं।

अजरबैजान से सचिन बिश्नोई को लाई थी दिल्ली पुलिस
पुलिस अधिकारी ने बताया कि गैंगस्टर सचिन बिश्नोई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था और बाद में दिल्ली पुलिस की एक टीम उसे अजरबैजान से वापस लेकर आई थी. तब उसके पास से फर्जी पासपोर्ट भी मिला था. दरअसल, सचिन अपना पूरा नाम सचिन थापन लिखता है. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा जांच किए जा रहे कुछ मामलों में भी उसका नाम है. सिद्धू मूसेवाला के नाम से चर्चित शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई, 2022 को मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Back to top button