क्राइम

CG : 8वीं की छात्रा को नशीली दवा पिलाकर युवक ने किया अगवा, परिजनों का आरोप शिकायत के बाद भी पुलिस नही कर रही कार्रवाई

 

बिलासपुर 15 फरवरी 2024। बिलासपुर जिला में स्कूल में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा को अगवा कर यूपी ले जाये जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित लड़की को आरोपी ने 4 दिन बाद दोबारा उसलापुर लाकर छोड़ने के बाद फरार हो गया। पीड़ित छात्रा की माने तो उसे नशीली दवा पिलाकर बेहोश करने के बाद आरोपी युवक उत्तर प्रदेश ले गया था। उधर इस घटना के बाद पीड़ित लड़की के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है, जिसके बाद से ही आरोपी युवक के रिश्तेदार उन्हे पुलिस से शिकायत वापस लेने के लिए धमका रहे है।

स्कूली छात्रा को अगवा किये जाने का ये पूरा मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक तोरवा क्षेत्र में रहने वाली लड़की 8वीं कक्षा की छात्रा है। अगवा छात्रा के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उन्हीं के मोहल्ले में स्थित मजार में मेरठ निवासी इमरान काम करता था। आरोप है कि कुछ माह पहले इमरान ने उनकी बेटी से दोस्ती कर झांसा में ले लिया था। परिजनों का कहना है कि जब उन्हें इसका पता चला तो उन्होने अपनी बेटी और लड़के को समझाइश दी थी। इसी बीच 8 फरवरी को उनकी बेटी अचानक लापता हो गई। काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चल सका। इस बीच मोहल्ले के कुछ लोगों से जानकारी मिली कि इमरान उनकी लड़की को भगा ले गया है। इस पर उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत की।

परिजनों का कहना है कि 4 दिन बाद आरोपी इमरान और उसके घरवाले ने उनकी बेटी को उसलापुर में छोड़कर भाग गए। पूछताछ में लड़की ने बताया कि इमरान ने उसे मिलने के लिए बुलाया था। इसके बाद उसने उसे कोल्ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर दिया। जब उसे होश आया तो पता चला कि इमरान उसे उत्तर प्रदेश ले आया है। छात्रा के परिजनों ने बताया कि इस घटना के बाद उन्होने मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज करायी थी। जिसके बाद से ही उन्हें आरोपी के परिचित शाहरुख द्वारा केस वापस लेने की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने उनकी बेटी का सीडब्ल्यूसी के सामने भी अभी तक बयान दर्ज नही कराया है। आरोप है कि लड़की के बयान के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई भी नहीं की है, न ही आरोपी के खिलाफ पाक्सो और छेड़छाड़ का केस दर्ज किया है।

आरोपी के जिन रिश्तेदारों द्वारा लगातार धमकी दी जा रही है, उनके खिलाफ भी शिकायत की गई है। फिर भी पुलिस उनके खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की है। उधर पीड़ित परिवार की इस शिकायत के बाद पुलिस की कार्रवाई पर जहां सवालिया निशान लगने लगा है। वहीं थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना के 4 दिन बाद लड़की को सुरक्षित बरामद किया गया। आरोपी की भी तलाश की जा रही है। अभी उसका पता नहीं चल सका है। लड़की ने पूछताछ में शारीरिक शोषण की बात नहीं की है, इसके चलते मेडिकल नहीं कराया गया है। फिलहाल इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस ने जहां पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया है। वहीं पुलिस जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी कर लेने की बात कह रही है।

Back to top button