स्पोर्ट्स

SMAT 2022 Final: मुंबई ने पहली बार जीती सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, सरफराज, जायसवाल ने खेली शानदार पारी….फाइनल में हिमाचल प्रदेश को तीन विकेट से हराया….

मुंबई 05 नवंबर 2022: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई की टीम ने पहली बार सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी और फिर फाइनल मैच में हिमाचल प्रदेश को हराकर इस खिताब पर पहली बार कब्जा किया। फाइनल मैच में टीम को जीत दिलाने में टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और सरफराज खान का अहम रोल रहा तो वहीं तनुश कोटियान को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला।

टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रहाणे के फील्डिंग करने का फैसला किया। रहाणे के फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया। मुंबई के गेंदबाजों ने 9.4 ओवरों में हिमाचल के 58 रन के स्कोर पर 6 विकेट झटक लिए। हालांकि, आकाश वशिष्ठ और एकांत सेन ने 60 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को मुसीबत से बाहर निकाला। वशिष्ठ ने 22 गेंदों में 25 रन बनाए, जबकि सेन ने 29 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, जिससे हिमाचल ने 20 ओवरों में 143/8 रन बनाए। स्पिनर तनुश कोटियन (3/15) और मध्यम तेज गेंदबाज मोहित अवस्थी (3/21) के रूप में मुंबई के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की।

जवाब में यशस्वी जायसवाल ने 28 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली और मुंबई ने 3 विकेट से मैच जीत लिया। मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए, सरफराज खान ने एक बार फिर दिखाया कि वह किसी भी फॉर्मैट में अपनी टीम को पार लगा सकते हैं। 31 गेंदों पर 36 रनों के नाबाद कैमियो के साथ उन्होंने अपनी टीम को तीन गेंद शेष रहते हुए पहला खिताब जिता दिया।

इससे पहले मुंबई ने श्रेयस अय्यर की 44 गेंद में 73 रन की आक्रामक पारी की बदौलत गुरूवार को विदर्भ को पांच विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी के फाइनल में प्रवेश किया था। वहीं सुमित वर्मा के अर्धशतक के साथ ऋषि धवन के तीन विकेट की मदद से हिमाचल प्रदेश ने पंजाब पर 13 रन की जीत से सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के फाइनल में प्रवेश किया था।

Back to top button