टॉप स्टोरीज़

SpiceJet: स्पाइसजेट की फ्लाइट में केबिन क्रू से बदसलूकी, साथी समेत विमान से उतारा गया यात्री…

नई दिल्ली 23 जनवरी 2023: दिल्ली से हैदराबाद जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में केबिन क्रू के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। आरोप है कि यात्री ने केबिन क्रू के साथ गलत व्यवहार किया। हंगामा होने के बाद आसपास बैठे लोगों ने मामले को शांत कराया। बाद में आरोपी यात्री और उसके साथी को विमान से उतार दिया गया। दोनों को सुरक्षा दल को सौंप दिया गया है। इस संबंध में स्पाइसजेट की तरफ से बयान भी जारी किया गया है।

फ्लाइट में क्रू मेंबर से बदसलूकी और यात्रियों की आपस में लड़ाई व दुर्व्यवहार की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। जिसे देखते हुए एयरलाइंस कंपनियां भी सख्त हो गईं हैं और ऐसा करने वाले यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। ऐसा ही मामला सोमवार को स्पाइसजेट की फ्लाइट में आया, जिसके बाद विमान कंपनी ने दोनों ही यात्रियों को विमान से उतार दिया और सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया।

घटना के संबंध में जानकारी स्पाइटजेट की तरफ से खुद दी गई है। वहीं, इस पूरे वाकये का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को समाचार एजेंसी की तरफ से शेयर किया गया है। घटना के संबंध में जानकारी देते हुए स्पाइसजेट ने बताया कि वेट-लीज्ड कोरेंडन विमान को एसजी-8133 (दिल्ली-हैदराबाद) के लिए निर्धारित किया गया था। दिल्ली में बोर्डिंग के दौरान एक यात्री ने अनियंत्रित और अनुचित तरीके से व्यवहार किया।

यात्री ने केबिन क्रू को परेशान किया। जिसके बाद केबिन क्रू ने पीआईसी और सुरक्षा कर्मचारियों को घटना की जानकारी दी। उक्त यात्री और उसके यात्रा कर रहे एक सहयात्री को उतारकर सुरक्षा दल को सौंप दिया गया। आपको बता दें कि केबिन क्रू या फिर सहयात्रियों से बदसलूकी का ये कोई पहला मामला नहीं है।

इससे पहले शंकर मिश्रा ने एक 34 वर्षीय युवक ने एक महिला सहयात्री से बदसलूकी की थी। जिसके बाद महिला की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, युवक को वेल्स फार्गो नामक कंपनी ने नौकरी से भी निकाल दिया था। कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि इस तरह के व्यवहार की उम्मीद वह अपने कर्मचारी से नहीं कर सकती है। क्योंकि कंपनी की तरफ से कई प्रोसेस के बाद कर्मचारियों की हायरिंग की जाती है।

Back to top button