हेडलाइन

छत्तीसगढ़ में आज तहसीलदारों की प्रदेशव्यापी हड़ताल, तहसील कार्यालय में पूरी तरह से ठप्प रहेगें काम, रायगढ़ में नायब तहसीलदार से मारपीट के विरोध में…..

 

रायपुर 14 फरवरी 2022 । रायपगढ़ में नायब तहसीलदार से मारपीट के मामले में छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के बैनर तले प्रदेशव्यापी हड़ताल का आहवान किया है। जिसे लेकर प्रदेश भर के तहसीलदार जहां हड़ताल पर रहेगें, वही तहसील के कामकाज भी पूरी तरह से ठप्प रहेगें।

 

 

गौरतलब है कि रायगढ़ में शुक्रवार को तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार और वकीलों के बीच हुए हाथा पाई की घटना शांत होने का नाम ही नही ले रहा है। इस घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ सामने आ गया है, और मारपीट करने वाले वकीलों की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार को प्रदेशव्यापी हड़ताल का आहवान कर दिया है। यहीं वजह है कि इस प्रदेशव्यापी हड़ताल से जहां सोमवार को प्रदेश भर के तहसील में कामकाज पूरी तरह से ठप्प रहेगें, वही इस हड़ताल को देखते हुए रायगढ़ पुलिस भी मारपीट करने वाले वकीलों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

आरोपी वकीलों की तलाश में पुलिस उनके घरों व दूसरे ठिकानों पर छापे मार रही है, लेकिन किसी का पता नहीं चला। सबके मोबाइल फोन बंद मिल रहे हैं। इस बीच प्रदेश के सभी तहसीलदार और उनके अधीनस्थ कर्मचारी आज सोमवार को हड़ताल पर रहेंगे। वहीं एसडीएम स्तर के अफसरों ने भी जिले के सभी सरकारी दफ्तर बंद रखने की चेतावनी दी है। बिगड़ते हालात को देखते हुए पुलिस भी सतर्क नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि प्रशासनिक सेवा संघ के बैनर तले होने वाले इस प्रदेशव्यापी हड़ताल में संघ से जुड़े तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित राजस्व निरीक्षक,पटवारी,लिपिक, कोटवार और कार्यालय का स्टाफ भी शामिल रहेगा। सभी अपने.अपने कामों को पूरी तरह से बंद रखेंगे।

 

Back to top button