शिक्षक/कर्मचारी

10 अगस्त से हड़ताल : कोरिया जिले में आंदोलन की तैयारी पूरी, जिलाध्यक्ष भगत बोले- शिक्षकों के लिए, अभी नहीं तो, कभी नहीं का मौका

कोरिया 6 जून 2023। वेतन विसंगति की मांग को लेकर शिक्षक लामबंद हो गये हैं। सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले वेतन विसंगति के मुद्दे पर 10 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल होना है। दावा है कि ये हड़ताल पूर्व के सभी आंदोलन से ज्यादा असरकारक होगा। कोरिया जिलाध्यक्ष विश्वास भगत ने कहा है कि सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन पूर्ण पेंशन हेतु सेवा अवधि 30 वर्ष से घटाकर 20 वर्ष करने या प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना करने और सहायक शिक्षक की वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर 10 अगस्त से हड़ताल पर जा रहे हैं।

जिले के सभी एल बी शिक्षक वर्ग अनिश्चित कालीन हड़ताल पर पूरे उत्साह व ऊर्जा के साथ शामिल हो रहे है। उन्होंने कहा कि यह हमारा अंतिम अवसर है। उन्होंने आह्वान किया है कि यदि इस बार हम चूक गए तो अगले 5 साल फिर से इंतजार करना पड़ेगा, जो एक वनवास के जैसा होगा। जिला अध्यक्ष विस्वास भगत ने कहा कि संघर्ष रूपी भूमि तैयार है, इसमें हमें पूरे ऊर्जा के साथ प्रयास करना है। उन्होंने कहा कि आज तक जो भी मिला है हड़ताल से ही मिला है और हम अपना जायज हक मांग रहे है जो कि सरकार के घोषणा पत्र मे भी था और सरकार को पूरा करना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि अब हमारी मांगों को पूरा कराने के लिए 1 माह का ही समय शेष है और हड़ताल के अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं बाकी है। विश्वास भगत ने कहा है कि आचार संहिता लगने से पूर्व उनकी मांगे जरूर ही पूर्ण होंगी, इसलिए सभी एल बी शिक्षक साथियों से अपील है कि अंतिम अवसर मान कर 10 अगस्त से हड़ताल मे अवश्य शामिल होवे।

Back to top button