हेडलाइन

छात्रा ने की आत्महत्या: घर के करीब फंदे पर लटकी मिली लाश… पुलिस ने मर्ग कायम कर, जांच शुरू की…

बलरामपुर 19 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ में इन दिनों छात्र-छात्राओं में आत्महत्या के प्रकरण कुछ ज्यादा ही बढ़ गए हैं। रायपुर से लेकर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आये दिन बच्चों में खुदकुशी की घटना ने शिक्षाविदों के माथे पर शिकन ला दी है। एक ऐसा ही मामला बलरामपुर से सामने आया है। जहां मां की डांट के बाद पांचवी की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद इलाके में हड़कंप के हालात है।

घटना बलरामपुर जिले के पथरी गांव की बताई जा रही है। पांचवीं की छात्रा ने मां की डांट से नाराजगी जताते हुए घर से कुछ ही दूरी पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा का नाम मंजू पूर्ति बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मंजू पोर्ते की मां ने कल शाम से काम नहीं करने के नाम पर बेटी को डांट फटकार लगाई थी। जिसके बाद मंजू पोर्ते घर से चली गयी।

घर से कुछ ही दूरी पर मंजूरी पर फंदे पर लटकती हुई आज लाश मिली है। ग्रामीणों की माने तो गायब हुई छात्रों को लोगों ने उसे ढूंढने की कोशिश की लेकिन पूरी रात छात्रा का कुछ पता नहीं चल पाया। आज सुबह छात्रा को घर के करीब ही फांसी पर लटकी हुई मंजू की लाश मिली है। ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद बलरामपुर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।

इधर घटना के बाद पूर्व सांसद रामविचार नेताम मृतिका के घर पहुंचे और तात्कालिक सहायता राशि के तौर पर परिजनों को 10 हजार रुपये की राशि दी।

Back to top button