हेडलाइन

विश्वविद्यालय में बम बनाते समय उड़ा छात्र का हाथ, एक छात्र गंभीर घायल हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

इलाहाबाद 14 दिसंबर 2023|इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पीसीबी हॉस्टल के कमरा नंबर 68 में बम फट गया।बम फटने से प्रभात नाम का छात्र घायल हो गया।उसके एक हाथ का पंजा उड़ गया और सीने में भी बम के छर्रे लग गए,पीसीबी के इस कमरे में छात्र कब्जा करके अवैध रुप से रह रहा था।मौके पर पहुंची कर्नलगंज थाना पुलिस जांच में जुटी हुई है।घायल छात्र को इलाज के लिए एस आर एन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।बम फटने की घटना के बाद वहां पर आस पास हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलने ही पुलिस मौके पर पहुंची।छात्रों के सहयोग से घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती किया गया।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उसे गंभीर हालत में एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त (शिवकुटी) राजेश कुमार यादव ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एमए का छात्र प्रभात यादव पीसी बनर्जी छात्रावास में रहता है और आज शाम वह कथित तौर पर बम बना रहा था, तभी अचानक विस्फोट होने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक अन्य छात्र को मामूली चोट आई है। उन्होंने कहा कि पुलिस तहरीर के आधार पर प्रभात यादव के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करेगी हालांकि पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि पहले भी इलाहाबाद यूनिर्विसिटी में ऐसी घटनाएं होती रही हैं। कई छात्रों के गुटों पर छात्रावास में अवैध काम करने का आरोप लगता रहा है।

उन्होंने बताया कि छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक अन्य छात्र को मामूली चोट आई है।उन्होंने कहा कि पुलिस तहरीर के आधार पर प्रभात यादव के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करेगी।हालांकि पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है।बता दें कि पहले भी इलाहाबाद यूनिर्विसिटी में ऐसी घटनाएं होती रही हैं।कई छात्रों के गुटों पर छात्रावास में अवैध काम करने का आरोप लगता रहा है।

Back to top button