हेडलाइन

CG 1Oth-12th Board Exam – जिस स्कूल के बोर्ड परीक्षार्थी, उसी स्कूल के प्राचार्य को बना दिया वहां का केंद्राध्यक्ष….खबरें आयी बाहर, तो आनन-फानन में बदला…

जांजगीर-चांपा। … आखिरकार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जर्वे के केंद्राधीक्षक को हटा दिया गया है। दरअसल जर्वे स्कूल में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का सेंटर बनाया गया था। इस परीक्षा केंद्र के लिए औराईकला स्कूल के प्राचार्य उत्त्तम कुमार वारे को केंद्राध्यक्ष बनाया गया था। इसी केंद्र में प्राचार्य उत्तम कुमार वारे के स्कूल की छात्र-छात्राएं बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे थे। इस मामले में खबरें सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने केंद्राध्यक्ष को बदलने का डीईओ को निर्देश दिया।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जर्वे में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का केंद्र बनाया गया था।  इस स्कूल में औराईकला स्कूल के छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रही हैं, जबकि इस स्कूल में केंद्राधीक्षक भी औराईकला स्कूल के प्राचार्य उत्तम कुमार वारे को बना दिया गया था। शुक्रवार को जब माशिमं के सदस्य जीपी चौरसिया इंस्पेक्शन के लिए यहां पहुंचे, तो उन्हें परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रहे बच्चे और केंद्राधीक्षक एक ही स्कूल के मिले, जिस पर उन्होंने कड़ा ऐतराज जताया।

इधर केंद्राध्यक्ष उत्त्तम कुमार वारे का कहना था, उन्होंने इसकी लिखित सूचना डीईओ व बोर्ड को दे दी थी, मगर दूसरे केंद्राध्यक्ष की नियुक्ति करने डीईओ कार्यालय ने इस पर ध्यान नहीं दिया। अब केंद्राधीक्षक का संशोधन लिस्ट जारी की गई। नये निर्देश के मुताबिक कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जर्वे के केंद्राध्यक्ष उत्त्तम कुमार वारे को हटाते हुए, वहां शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तागा के प्रभारी प्राचार्य विशेषर प्रसाद कश्यप को केंद्राध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Back to top button