हेडलाइन

T20 World Cup Team India: टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका, राहुल, ईशान की छुट्टी, इसकी हुई वापसी

T20 World Cup Team India Squad: चयनकर्ता भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया है।  दरअसल, आईसीसी के अनुसार 1 मई की समय सीमा से पहले टीम का ऐलान किया जाना है। ऐसे में आज बीसीसीआई ने सोच-विचार के बाद टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाली है. टीम में केएल राहुल (KL Rahul) और ईशान किशन (Ishan Kishan) जैसे दिग्गज को जगह नहीं दी गई है, वहीं, विकेटकीपर के तौर संजू सैमसन और ऋषभ पंत (Rishabh Pant vs Sanju Samson) को भी जगह दी गई है. चयनकर्ता ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है तो वहीं रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान टीम में शामिल हैं.

ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी हो गई है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेला था। वहीं, संजू सैमसन और शिवम दुबे भी इस टीम में शामिल किए गए हैं। टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व- 

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

 

Back to top button