क्राइमहेडलाइन

शिक्षक गिरफ्तार : गिरफ्तार शिक्षक की करतूत छुपाने के आरोप में साथी शिक्षक भी गिरफ्तार… 48 घंटे के भीतर एक ही स्कूल के दो शिक्षक को जेल

कवर्धा 24 फरवरी 2023। कवर्धा में एक और शिक्ष को पाक्सो एक्ट में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शिक्षक का नाम विजय कुमार जनार्दन है। इसी स्कूल के एक शिक्षक कुंज बिहारी को पुलिस ने दो दिन पहले गिरफ्तार किया था। नवोदय की तैयारी कर रही छात्रा के साथ शिक्षक ने ना सिर्फ छेड़खानी और गंदी हरकत की थी, बल्कि अश्लील वीडियो और चैट भी छात्रा को भेजे थे। इस पूरे मामले की जानकारी स्कूल के साथी शिक्षक विजय कुमार जनार्दन को भी थी, लेकिन उन्होंने इसकी शिकायत नहीं दर्ज करायी। पुलिस ने जांच में पाक्सो क्ट में ऐसे कृत्य को साक्ष्य छुपाने का कृत्य माना। लिहाजा आरोपी शिक्षक कुंज बिहारी के कुर्कमों को छुपाने के आरोप में विजय कुमार जनार्दन को सह आरोपी बनाया गया है। विजय जनार्दन पर धारा -354 , 354 – क , 354 – ख , 509,ख, 202 भादवि , 8 , 10.12, 21 पाक्सों एक्ट सुचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 की धारा 67- ए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़े- कवर्धा प्रधान पाठक गिरफ्तार, विभाग ने किया सस्पेंड…नवोदय की तैयारी करने वाली छात्रा के साथ गंदी हरकत की, मोबाइल पर भेजता था अश्लील वीडियो ..

दरअसल नवोदय की तैयारी कर रही छठी की छात्रा ने परिजनों को शिक्षक कुंज बिहारी की कृत्यों की जानकारी दी थी, जिसके बाद पुलिस ने कुंज बिहारी को गिरफ्तार किया। खुद एसपी लाल उमैद सिंह भी स्कूल पहुंचे थे और स्कूली बच्चों से मामले की जानकारी ली थी। जांच में पता चला कि स्कूल में अन्य शिक्षक को भी आरोपी शिक्षक की जानकारी थी, लेकिन उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी और ना ही इसकी शिकायत कहीं दर्ज करायी।

मामले में कुंजबिहारी पिता भजराम हाठिले उम्र 42 साल साकिन वार्ड न0 17 रायपुर बायपास कवर्धा थाना कवर्धा को दिनांक 22.02.23 के 11:00 बजे गिरप्तार कर ज्युडिसियल रिमाण्ड पर भेजा जा चुका है। उपरोक्त कृत्यों की जानकारी आरोपी शिक्षक विजय जनार्दन पिता बंधन जनार्दन उम्र 52 साल को जानकारी होने के उपरांत भी उसके द्वारा जिम्मेदार होते हुये भी तथ्यों को छुपाया गया और इसकी सूचना नही दी। इसे धारा 202 भादवि एवं 21 पाक्सो एक्ट दोषी पाये जाने से आरोपी विजय कुमार को दिनांक 24.02.2023 के 13:30 बजे विधिवत गिरप्तार रिमाण्ड पर माननीय न्या0 मे पेश किया गया उक्त कार्यवाही मे थाना पिपरिया से निरीक्षक आर0एस0राजपुत उपनिरी0 पी0एस0ठाकुर उपनिरी0 शांता लकडा तथा थाना पिपरिया के समस्त स्टाप का महत्वपुर्ण भुमिका रही है ।

Back to top button