शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक की सड़क हादसे में मौत : स्कूल जाने की हड़बड़ी में बाइक हुई दुर्घटनाग्रस्त, ब्रेन हमरेज, इलाज के दौरान मौत

जांजगीर 15 दिसम्बर 2022। सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए शिक्षक सुधीर कांत तिवारी की मौत हो गई। 12 दिसंबर को सुबह स्कूल जाने के दौरान शिक्षक सुधीर कांत तिवारी गंभीर रूप से जख्मी हुए थे, जिन का इलाज रायपुर में चल रहा था। निजी अस्पताल में इलाज के दौरान सुधीर कांत तिवारी की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक 12 दिसंबर की सुबह करीब 9:30 बजे सेंदरी के शासकीय प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक जांजगीर के रहने वाले सुधीर कांत तिवारी अपनी बाइक से स्कूल जा रहे थे। फुटरा बोर्ड के पास अचानक उनकी बाइक तेज गति से आ रही एक ट्रक से टकरा गई, जिसकी वजह से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

तत्काल स्थानीय लोगों ने सुधीर कांत को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पामगढ़ पहुंचाया। उनकी हालत गंभीर देख बिलासपुर रेफर किया गया, जिसके बाद उन्हें अपोलो अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया, लेकिन गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में रेफर किया गया। ब्रेन हेमरेज की स्थिति को देख 13 दिसंबर को उनका ऑपरेशन हुआ था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

परिजनों के मुताबिक सुधीर कांत तिवारी नियम के काफी पाबंद थे। वह स्कूल हमेशा वक्त पर पहुंचते थे। ट्रैफिक नियमों का पालन करने के नजरिए से वह हमेशा हेलमेट पहना करते थे, लेकिन जिस दिन दुर्घटना घटी वह अपनी हड़बड़ी में हेलमेट नहीं पहन सकें। दरअसल इन दिनों स्कूलों में निरीक्षण का दौर चल रहा है। काफी स्कूलों में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान शिक्षक अनुपस्थित पाए जाते हैं, लिहाजा कार्रवाई के डर से स्कूल के शिक्षक तेज गति से बाइक चलाते हुए आते जाते देखते हैं यह दुर्घटना भी उसी नजरिए से देखी जा रही है।

Back to top button