बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

स्कूल बिग ब्रेकिंग : रायपुर सहित 3 जिलों में स्कूल बंद…. सभी स्कूलों को आगामी आदेश तक के लिए किया गया बंद… DEO एएन बंजारा ने NW न्यूज से कहा….

रायपुर 4 जनवरी 2022। छत्तीसगढ़ की रफ्तार बेहद ही खतरनाक होती जा रही है। कोरोनी की तेज रफ्तार के बीच कई जिलों में स्कूल-कालेज बंद कर दिये गये हैं, तो वहीं कई जिलों में नाईट कर्फ्यू का भी ऐलान हो गया है। अब रायगढ़, बिलासपुर और रायपुर में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया जा चुका है। दरअसल राज्य सरकार ने जिन जिलों में 4 प्रतिशत पॉजेटिविटी रेट है, वहां नाईट कर्फ्यू और स्कूल, कालेज व आंगनबाड़ी केंद्र को बंद करने का आदेश सभी कलेक्टरों को दिया था।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद रायगढ़, बिलासपुर और रायपुर में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गयाहै। रायगढ़ और बिलासपुर में आज से नाईट कर्फ्यू का आदेश भी जारी कर दिया गयाहै। जबकि बाकी के जिलों में कड़े प्रतिबंध लागू कर दिये गये हैं। धरना, प्रदर्शन, रैलियों, सामूहिक आयोजक, अनुष्ठान, लाइब्रेरी, जिम, आदि पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं रायपुर में नाइट कर्फ्यू और प्रतिबंध पर कल फैसला आयेगा।

रायपुर में स्कूल बंद करने को लेकर DEO एएन बंजारा ने निर्देश जारी किया है। NW न्यूज बात करते हुए DEO एएन बंजारा ने कहा कि ..

GAD की तरफ से जो गाइडलाइन जारी की गयी थी, उसके मुताबिक जहां भी पॉजेटिविटी रेट 4 प्रतिशत से ज्यादा है, वहां स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र बंद किया जाना है। रायपुर में पॉजेटिविटी रेट 4 प्रतिशत से ज्यादा है, इसलिए यहां भी हमने स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। कल से आफलाइन कक्षाएं बंद रहेगी, आनलाइन कक्षाएं चालू रहेगी।

DEO की तरफ से इस आदेश के बाद पहली से आठवीं और 9 से 12वीं तक की कक्षाएं बंद होगी। ये निर्देश प्राइवेट और सरकार दोनों स्कूलों पर लागू होगा। कल जब कलेक्टर की तरफ से स्पष्ट गाइडलाइन जारी किया जायेगा, तो उस दौरान और भी जानकारी सामने आ पायेगी।

Back to top button