बिग ब्रेकिंग

शिक्षक प्रमोशन ब्रेकिंग: सुनवाई होगी पूरी तो भी राहत की उम्मीद आज नहीं….फैसले पर क्या बोल रहे हैं जानकार

रायपुर 13 मई 2022। शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर अब से कुछ देर बाद बिलासपुर हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू होगी। जिस तरह से शुरुआती नंबरों में ही केस की लिस्टिंग हुई है, उससे यह उम्मीद जगी है कि आज इस मामले में सुनवाई पूरी हो जाएगी। लेकिन, सुनवाई पूरी होने के बावजूद क्या शिक्षकों को आज थोड़ी राहत मिल पाएगी? इसकी उम्मीद ना के बराबर है।

चर्चा इस बात को लेकर भी है कि आज अगर सुनवाई पूरी होती भी है तो कोर्ट का कोई आदेश शायद सामने ना पाए। कोर्ट की तरफ से आज फैसला सुरक्षित रखा जा सकता है,आदेश बाद में सुनाया जाएगा। हालांकि ये तमाम बातें कोर्ट की सुनवाई के दौरान ही स्पष्ट हो पाएगी। हालांकि, कोर्ट के सूत्रों के मुताबिक ऐसे केस में फैसला सुरक्षित रख कर आदेश जारी किया जाता है।

आपको बता दें कि कल ही प्रमोशन के मुद्दे पर लगी डबल बेंच में सभी याचिकाओं पर सुनवाई होनी थी, लेकिन लंच तक सिर्फ तीन केस ही सुनवाई में आ सके, लिहाजा बाकी केस को आज के लिए टाल दिया गया था। आज केस की लिस्टिंग शुरुआती नंबरों पर ही है, लिहाजा कोर्ट शुरू होगी तो प्रमोशन के मुद्दे से ही कोर्ट की सुनवाई होनी है। ऐसे में उम्मीद इस बात को लेकर ज्यादा है कि आज तो कोर्ट की सुनवाई पूरी हो जाएगी, लेकिन फैसला शायद ही आज सबके सामने ना आ पाए।

आपको बता दें कि प्रदेश के करीब 40 हजार से ज्यादा शिक्षकों की उम्मीद आज के हाईकोर्ट की सुनवाई पर टिकी हुई है। राज्य सरकार ने प्रमोशन की जो प्रक्रिया शुरू की थी। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद प्रमोशन पर स्टे लगा हुआ है, लिहाजा जो प्रक्रिया 31 जनवरी तक पूर्ण होनी थी वह प्रमोशन आज तक अधूरी पड़ी हुई है। ऐसे में आज अगर कोर्ट की तरफ से कोई निर्णय आता है तो सहायक शिक्षक के प्रमोशन का रास्ता खुल सकता है, हालांकि जानकार बताते हैं कि आज आनन-फानन में कोई आदेश प्रमोशन के मुद्दे पर जारी नहीं होने वाला।

लिहाजा उन शिक्षकों को प्रमोशन के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा इस दौरान यह भी देखना पड़ेगा कि आज सुनवाई के दौरान कोर्ट का रुख इस पूरे प्रमोशन की प्रक्रिया को लेकर क्या रहता है।

Back to top button