हेडलाइन

शिक्षक प्रमोशन ब्रेकिंग : हाईकोर्ट में आज होगी शिक्षक प्रमोशन पर सुनवाई…जानिये कितने नंबर पर हुई है केस की लिस्टिंग, कितने बजे से होगी सुनवाई…

बिलासपुर 7 सितंबर 2022। शिक्षक प्रमोशन मामले में आज सुनवाई होगी। इस पहले 17 अगस्त को प्रमोशन मामले पर सुनवाई हुई थी, लेकिन बहस पूरी नहीं हो पायी, जिसके बाद सुनवाई को आज तक के लिए टाल दिया गया था। जानकारी के मुताबिक आज प्रमोशन का केस चार नंबर लिस्टिंग है। अधिवक्ताओं की मानें तो 11 बजे से सुनवाई शुरू हो सकती है। आपको बता दें पिछली सुनवाई में बहस के लिए समय कम पड़ गया था, जिसकी वजह से सुनवाई को आज तक के लिए टालनी पड़ी थी। जिस तरह से केस की लंबी लिस्ट है, उसे देखकर यही लगता है कि आज भी बहस पूरी नहीं हो सकेगी। हालांकि आज अगर बहस पूरी भी हो गयी तो फैसले के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

जानिये अब तक क्या-क्या हुआ प्रमोशन की सुनवाई में

17 अगस्त को याचिककर्ताओं के वकील ने अपना पक्ष रखा था। पिछली सुनवाई में करीब दो घंटे चली सुनवाई के बाद अब कोर्ट ने इसे अगली सुनवाई के लिए टाल दिया था। पिछली बार भोजनावकाश के बाद आज 2.30 बजे से कोर्ट में सुनवाई हुई थी।प्रमोशन को लेकर पिछले महीने 2 अगस्त को सुनवाई हुई थी, जिसके बाद 17 अगस्त की तारीख तय की गयी थी। 2 अगस्त को भी सुनवाई आधी ही हो पायी थी। 2 अगस्त की सुनवाई में कोर्ट में सरकार की तरफ से ट्रांसफर को लेकर अपना पक्ष रखा गया, वही याचिकाकर्ता की तरफ से 17 अगस्त को पक्ष रखना शुरू किया गया। कोर्ट को प्रमोशन को लेकर नीतियों के बारे में जानकारी 2 अगस्त को ही दे दी गयी थी।

आपको बता दें कि इससे पहले आपको बता दें कि 12 जुलाई को इससे पहले सुनवाई हुई थी, जिसके बाद 2 अगस्त की तारीख सुनवाई के लिए निर्धारित की गयी थी। कोर्ट ने सुनवाई के बाद कार्रवाई को 17 अगस्त तक के लिए टाल दिया गया था।

आपको बता दें कि प्रमोशन को लेकर पहले छह याचिका पर सुनवाई हो रही थी, जो बाद में बढ़ गयी थी। डबल बेंच में सुनवाई हो रही है। ग्रीष्मावकाश से पहले प्रमोशन के मुद्दे पर सुनवाई हुई थी, लेकिन उस पर बहस पूरी नहीं हो पायी थी। उसके बाद 24 जून की तारीख हाईकोर्ट ने तय की थी। 24 जून को सुनवाई के बाद कोर्ट ने अगली तारीख 12 जुलाई की दी थी। 24 जून को भी कोर्ट ने कहा कि इस मामले को टॉप आफ द लिस्ट रखकर सुनवाई होगी। 12 जुलाई को हुई सुनवाई में 2 अगस्त का वक्त दिया गया था, जिसके बाद अब फिर से डेट आगे बढ़ गयी है।

Back to top button