शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक सस्पेंड : DEO ने इंस्पेक्शन के दौरान पकड़ा इस हाल में… मौके पर ही सस्पेंड करने का दिया आदेश… कल ही …

जशपुर 18 नवंबर 2022। जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी ने शराब पीकर स्कूल आने वाले शिक्षकों को सख्त तेवर दिखाये हैं। DEO ने शराब पीकर स्कूल नहीं आने की शिक्षकों को हिदायत दी है। कल ही डीईओ कार्यालय ने निर्देश जारी कर कहा था कि सभी शिक्षकों को एफिडेविट देना होगा कि वो स्कूल अवधि में शराब नहीं पीयेंगे। 24 नवंबर तक डीईओ ने सभी शिक्षकों से शरा पीकर स्कूल नहीं आने और स्कूल समय में शराब नहीं पीने को घोषणा पत्र देने को कहा है।

इन सबके बीच जिला शिक्षा अधिकारी ने कुनकुरी विकासखंड के रजौटी प्राथमिक शाला का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आदित खलखो नाम के शिक्षक शराब के नशे में पाये गये। जिसके बाद डीईओ ने शराब के नशे में स्कूल में उपस्थित शिक्षक आदित खलखो को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि जशपुर में अब तक 13 शिक्षकों को शराब पीकर स्कूल आने पर सस्पेंड किया जा चुका है।

इससे पहले 17 नवंबर को जशपुर की जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी ने सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी कर कहा था कि वो अपने-अपने विकासखंड में शिक्षकों व शिक्षा विभाग के कर्मचारियों से शराब नहीं पीने का शपथ पत्र भरवाकर 24 नवंबर तक DEO कार्यालय में जमा करायें। ये निर्देश डीईओ ने सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 23 के तहत दिया है।जिला शिक्षा अधिकारी ने अपने निर्देश में लिखा है कि नियम 23 के तहत कार्यालय व स्कूल में सभी शासकीय सेवकों को ड्यूटी के वक्त शराब नहीं सेवन करने के निर्देश है। लेकिन अमूमन देखा जा रहा है कि ड्यूटी अवधि में शासकीय सेवकों के द्वारा शराब का सेवन कर कार्यालय और स्कूल में उपस्थित हो रहे हैं। इसकी वजह से कार्यालय और स्कूल का माहौल खराब हो रहा है। शिक्षकों द्वारा शराब सेवन कर उपस्थित होने से छात्र-छात्राओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में सभी विकासखंड कार्यालय एवं विद्यालय में कार्यरत सभी शासकीय सेवकों से संल्गन प्रपत्र में उल्लेखित घोषणा पत्र पूर्ण कराकर संकलित कर 24 नवंबर की शाम 5 बजे से कार्यालय को भेजें।

Back to top button