बिग ब्रेकिंग

शिक्षकों की खबर : हड़ताल अवधि में पढ़ाई के नुकसान की भरपाई के लिए शिक्षक स्वेच्छा से लगा रहे यहां एक्स्ट्रा क्लास… कलेक्टर ने की तारीफ… स्कूल भवन बनाये जायेंगे चकाचक…

कांकेर 3 अगस्त 2022। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने अधिकारियों की बैठक लेकर समय-सीमा में निराकरण पत्रों की विस्तृत समीक्षा किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। जिले मरम्मत योग्य सभी स्कूल भवनों की सूची उपलब्ध कराने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया है, ताकि इन शाला भवनों की मरम्मत की जा सके।

कले़क्टर ने तालाब के मेड़ों में अरहर की फसल लेने तथा जिले में उड़द का रकबा बढ़ाने के लिए भी कृषि एवं जनपद के अधिकारियों को निर्देशित किया है। राजस्व प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के लिए तहसीलदारों को निर्देश दिये गये। ग्राम पंचायतों में अधोसंरचना निर्माण की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे कार्य जो लंबे समय से नहीं बनाये जा रहे हैं, उनमें वसूली के लिए प्रकरण सभी एसडीएम को प्रेषित किया जावे। हड़ताल से पढ़ाई में हुई नुकसान के भरपाई के लिए जिले के शिक्षकों द्वारा स्वप्रेरणा से विद्यार्थियों का रेमीडियल क्लास लगाने पर उनके द्वारा प्रशंसा की गई तथा विद्यार्थियों के शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए समझाईश दी गई। बारिश के बाद शासकीय भवनों की पोताई कराने के लिए लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को निर्देशित किया गया।


        गोधन न्याय योजनांतर्गत गौठानों में गोबर की खरीदी एवं उससे वर्मी कम्पोस्ट का निर्माण तथा उसके विक्रय की समीक्षा भी कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला द्वारा किया गया तथा गोबर खरीदी सुनिश्चित करने साथ ही पशुपालकों का पंजीयन करने के निर्देशित किया गया। बैठक में स्कूली विद्यार्थियों के जाति प्रमाण पत्र बनाने के कार्य में प्रगति तथा बस्तर विकास प्राधिकरण एवं अन्य निर्माण कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा किया गया तथा सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय-सीमा के भीतर पूरा करने के निर्देश दिये गये। बैठक में अपर कलेक्टर अंतागढ़ श्री चन्द्रकांत वर्मा, अपर कलेक्टर कांकेर एस.पी. वैद्य, जिला पंचायत सीईओ सुमीत अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।

Back to top button