स्पोर्ट्स

टीम इंडिया ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया है,शमी के बाद गिल-गायकवाड़ और राहुल-सूर्या चमके

वनडे22 सितम्बर 2023|शनिवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलने के बाद भारत को 277 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर आठ गेंद पहले ही लक्ष्य का पीछा कर लिया. भारत के लिए पहले गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने पांच विकेट चटकाए. इसके बाद बल्लेबाजी में शुभमन गिल ने 74 और रुतुराज गायकवाड़ ने 71 रनों की पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी की. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 50 और केएल राहुल ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली. 

इसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर इस भारतीय गेंदबाज का मजाक उड़ने लगा। सोशल मीडिया के वायरल स्लैंक डिंडा एकेडमी को लेकर भी उनके ऊपर मीम्स बनने लगे। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शार्दुल का यह चौथा वनडे था और वह लगातार कंगारू टीम के खिलाफ परिश्रम करते नजर आए हैं। वैसे तो उन्हें मैजिकल हैंड वाला गेंदबाज कहा जाता है। उनकी गिनती टीम इंडिया के विकेटटेकर और पार्टनरशिप ब्रेकर गेंदबाजों में होती है पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शार्दुल का खराब रिकॉर्ड

  • मैच: 4
  • ओवर: 27
  • विकेट: 3
  • औसत: 61.33
  • स्ट्राइक रेट: 54
  • इकॉनमी:  6.81

अगर इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर में ही मोहम्मद शमी ने मिचेल मार्श को आउट कर दिया। इसके बाद डेविड वॉर्नर ने 52 और स्टीव स्मिथ ने 41 रन बनाकर दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़े लेकिन फिर मध्यक्रम में कोई नहीं टिक पाया। अंत में जोश इंग्लिस की 45, मार्कस स्टॉयनिस की 29 और कप्तान पैट कमिंस की 21 रनों की उपयोगी पारियों से टीम का स्कोर 276 तक पहुंचा। भारत के लिए पांच विकेट शमी को मिले तो बुमराह, अश्विन और जडेजा ने 1-1 विकेट लिया। एकमात्र शार्दुल ने 6 से ऊपर की इकॉनमी से रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला।

Back to top button