क्राइम

CG : जेल की गेट पर चोरी के आरोपी ने बनाया बीमारी का बहाना, फिर अस्पताल में RPF के जवान को चकमा देकर हुआ फरार

बिलासपुर 10 अप्रैल 2024। रेलवे में चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी जेल जाने से पहले ही जवानों को चकमा देकर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि आरपीएफ ने रेलवे का सामान चोरी के मामले में कोरबा के मोतीसागर पारा निवासी संतोष स्वीपर को गिरफ्तार किया था। कोर्ट में पेश करने के बाद उसका जेल वारंट काट दिया गया। जेल में दाखिल करने से पहले ही उसने सीने में दर्द का बहाना बनाया। जिसके बाद अस्पताल में उसे भर्ती कराये जाने के बाद वह आरपीएफ जवानों को चकमा देकर फरार हो गया।

चोरी के आरोपी के फरार होेने का मामला बिलासपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक कोरबा के मोतीसागर पारा निवासी संतोष स्वीपर को आरपीएफ ने रेलवे संपत्ति की चोरी के मामले में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था। न्यायालय के आदेश पर प्रधान आरक्षक आइ.पी. दुबे और रामविलास आरोपी को जेल दाखिल कराने लेकर गए। बताया जा रहा है कि जेल में दाखिल करने से ठीक पहले आरोपी ने शराब पीने की बात कहने के साथ ही सीने में दर्द होने का बहाना बना दिया। आरोपी संतोष की इन बातों को सुनने के बाद जेल प्रहरी ने उसे जेल में लेने से मना करते हुए आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराने की बात कह दी।

जेल के डाक्टर ने जांच के बाद उसे सिम्स भेज दिया। सिम्स में डाक्टरों ने आरोपी को अस्पताल में भर्ती कर इलाज कर रहे थे। इसी दौरान बुधवार की सुबह नाश्ते के बाद आरोपी ने आरपीएफ जवान को टायलेट जाने की बात कहकर मौके से फरार हो गया। आरोपी के भागने की जानकारी लगने पर जवानों ने उसकी तलाश शुरू की। इसके बाद जवानों ने चोरी के आरोपी फरार संतोष स्वीपर के अस्पताल से फरार होने की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराया है। पुलिस ने फरार आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Back to top button