हेडलाइन

बाल-बाल बचे पंजाब के CM,नाव उफनती नदी में डगमगाई….

पंजाब 15 जुलाई 2023 पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज शाहकोट के निकट सतलुज दरिया के बांध में आई दरार का जायजा लेने के लिए जब मोटर बोट में सवार हुए तो वह उस समय बाल-बाल बच गए जब पानी में मोटर बोट हिचकोले खाने लगी। मोटर बोट में मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह तथा राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह भी थे।


मोटर बोट जैसे ही बाढ़ के पानी में आगे बढ़ी तो उसने हिचकोले खाने शुरू कर दिए। बताया जाता है कि मोटर बोट में जरूरत से ज्यादा लोग सवार हो गए थे जिस कारण पानी में कुछ आगे जाते ही मोटर बोट ने काला धुआं छोडऩा शुरू कर दिया। मोटर बोट ने 2 बार इधर-उधर हिचकोले खाए परंतु वह पलटने से बच गई। दूर से देख रहे प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए परंतु बड़ी मुश्किल से मोटर बोट का संचालन कर रहा व्यक्ति उसे दूसरी तरफ पार ले जाने में सफल हो गया।मोटर बोट में मुख्यमंत्री बाढ़ का जायजा ले रहे थे इसलिए उसमें कितने लोगों को ले जाना था इसकी पहले अधिकारियों को जांच करनी चाहिए थी।

मुख्यमंत्री के साथ एक बड़ी घटना होने से बच गई जिसके बाद मौके पर मौजूद राजनेताओं तथा अधिकारियों ने राहत की सांस ली। आमतौर पर सी.एम. ने जब बाढ़ से पहुंचे नुक्सान का जायजा लेना होता है तो उससे पहले प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मोटर बोट की अच्छी तरह से चैकिंग करवाई जाती है कि उसमें कितने लोगों को ले जाया जा सकता है। फिर आज मोटर बोट में मुख्यमंत्री के साथ अधिक लोगों को चढऩे की अनुमति क्यों दी गई और इसके लिए जिम्मेदार कौन है? इसकी जांच होनी चाहिए।

Back to top button