हेडलाइन

स्काई वाक पर कमेटी ने सौंपी सरकार को अपनी रिपोर्ट… सत्यनारायण शर्मा ने रिपोर्ट में कहा- तोड़ना उचित नहीं, 50 करोड़ तोड़ने में होंगे खर्च.. इधर मूणत बोले…

रायपुर 22 मार्च 2023। स्काई वॉक को लेकर बनी दो कमेटियों ने अपनी रिपोर्ट दे दी है। करीब चार साल बाद ये रिपोर्ट आयी है। दोनों कमेटी ने स्काईवाॅक को पूरा करने का सुझाव दिया है। विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में बनी सामान्य सुझाव समिति ने अपनी फाइनल रिपोर्ट में कहा है कि स्काई वॉक को तोड़ना नहीं चाहिए, इससे लोकधन का नुकसान होगा। सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि इसे तोड़ने में कम से कम 50 करोड़ और लगेंगे। सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि इस स्काईवॉक का सदुपयोग होना चाहिये, हमने सरकार को अपनी रिपोर्ट में ये सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि इसे तोड़ना उचित नहीं होगा, क्योंकि इसमें जनता का पैसा लगा है। अब इस मामले में आखिरी फैसला सरकार को करना है।

कमेटी ने सर्वे भी कराया था, जिसके अनुसार, 67 प्रतिशत जनता ने स्काईवॉक के उपयोग करने की बात कही है। सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि
स्काई वॉक को बनाते समय लापरवाही बरती गई है, सर्वेक्षण ठीक से हुआ नहीं है। गैरकानूनी काम हुआ है, इस स्काईवॉक की कोई जरूरत नहीं थी। इसकी जांच ईओडब्ल्यू कर रही है, ऐसी स्थिति में हमारी समिति ने एक रिपोर्ट पेश की है, इसका सदुपयोग होना चाहिये।

अब इस मामले को लेकर पूर्व PWD मंत्री राजेश मूणत सामने आए। उन्होंने भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। मूणत ने कहा कि सत्यनारायण शर्मा की रिपोर्ट के बाद कांग्रेस को जवाब देना चाहिए कि जानबूझकर स्काई वॉक पर भ्रष्टाचार का हल्ला करते रहे। अब खुद इसे उपयोगी मान रहे हैं, अब सरकार को स्काई वॉक को निर्माण करना चाहिए। यदि निर्माण न हुआ तो भाजपा की सरकार प्रदेश में बनेगी, वो इसे पूरा करेगी।

Back to top button