हेडलाइन

बेटे पर रेप की FIR पर नेता प्रतिपक्ष चौतरफा घिरे….बेटे को सरेंडर कराने के साथ-साथ इस्तीफे की भी उठ रही है मांग…कांग्रेस बोली.. बलात्कारी को बचाना..

रायपुर 22 जनवरी 2023। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पर रेप के आरोप पर सियासी बवाल मचा है। कांग्रेस इस मुद्दे पर लगातार आक्रामक है। वहीं नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल पर लगातार दवाब बढ़ रहा है। एक तरफ जहां बेटे को सरेंडर कराने का दवाब है, तो वहीं विरोधी लगातार उनका इस्तीफा भी मांग रहे हैं। इधर आदिवासी बेटी के साथ दुराचार के आरोप लगने के बाद कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का पुतला दहन किया। रायपुर शहर, रायपुर ग्रामीण, बलौदाबाजार, गरियाबंद, महासमुंद, धमतरी, दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण, भिलाई, बेमेतरा, राजनांदगांव शहर, राजनांदगांव ग्रामीण, कवर्धा, जगदलपुर शहर, बस्तर ग्रामीण, सुकमा, नारायणपुर, कोण्डगांव, बीजापुर, कांकेर, दंतेवाड़ा, बिलासपुर शहर, बिलासपुर ग्रामीण, गौरेला-पेण्ड्रा- मरवाही, मुंगेली, कोरबा शहर, कोरबा ग्रामीण, जांजगीर चांपा, रायगढ़ शहर, रायगढ़ ग्रामीण, जशपुर, सरगुजा, बलरामपुर, कोरिया सहित सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस संगठन ने नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का पुतला दहन किया।


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ हो या झारखंड भाजपा आदिवासी बेटियों के साथ दुराचार करने वाले अपराधी के पक्ष में ही खड़ी नजर आ रही है। भाजपा नेताओं का चरित्र ही बलात्कारियों को बचाना है। इसीलिए नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल आदिवासी बेटी से दुराचार के आरोपी अपने पुत्र को संरक्षण दे रहे हैं। दंतेवाड़ा के उपचुनाव के दौरान पूरा प्रदेश ने देखा है किस प्रकार भाजपा झारखंड में हुई आदिवासी बेटी के साथ गैंग रेप, रेप और पॉक्सो एक्ट के आरोपी को बचाने के लिए सड़कों पर संघर्ष कर रही थी उसके लिए वोट मांग रही थी नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल नैतिक धर्म का पालन करे। उन्हें आदिवासी बेटी को न्याय दिलाने के लिए अपने पुत्र को पुलिस के हवाले करना चाहिए और अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा लगाने वाले भाजपा नेताओं का चरित्र बेटियों को सुरक्षा देना नहीं है बल्कि दुष्कर्म के आरोपियों के पक्ष में खड़ा होना है। भाजपा नेता एवं नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के पुत्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बावजूद आज भी भाजपा अपने कार्यसमिति की बैठक में नारायण चंदेल को पद मुक्त नहीं किया और आदिवासी बेटी के साथ हुई दुराचार की घटना की निंदा भी नही की। असल में भाजपा को आरएसएस की शाखा में यही ट्रेनिंग दी जाती है कि अपराध में शामिल लोगों को बचाने संगठित होकर पीड़िता को मिलने वाले न्याय पर बाधा उत्पन्न करो।

Back to top button